script10वीं के ३२ विद्यार्थियों को नहीं मिले प्रवेश-पत्र | Ahmedabad's 32 student not get hall ticket, protest in Gseb | Patrika News

10वीं के ३२ विद्यार्थियों को नहीं मिले प्रवेश-पत्र

locationअहमदाबादPublished: Mar 10, 2018 11:08:43 pm

Submitted by:

Nagendra rathor

मेघाणीनगर के न्यू नवचेतन स्कूल ने मान्यता बिना कराई पढ़ाई,विद्यार्थियों ने परिजनों के साथ जीएसईबी पहुंचकर लगाई गुहार

GSEB
अहमदाबाद. गुजरात माध्यमिक एवं उच्चतर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (जीएसईबी) की 10वीं, 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं सोमवार से शुरू हो रही हैं ऐसे में दो दिन पहले भी मेघाणीनगर इलाके में न्यू नवचेतन स्कूल के १०वीं बोर्ड के ३२ विद्यार्थी को प्रवेश-पत्र नहीं मिलने से विद्यार्थियों-परिजनों ने हंगामा मचाया।
स्कूल प्रबंधन की ओर से जवाब नहीं देने पर गांधीनगर में जीएसईबी कार्यालय पहुंचे परिजनों को पता चला कि स्कूल को नौवीं, दसवीं बोर्ड की मान्यता ही नहीं थी। बिना मान्यता के स्कूल के ट्रस्टियों की ओर से पढ़ाई कराई जा रही थी। इसके लिए प्रति माह विद्यार्थियों से सात सौ रुपए की फीस भी वसूली जा रही होने की बात सामने आई है।
स्कूल से दसवीं की पढ़ाई करने वाली छात्रा निकिता जादव ने संवाददाताओं को बताया कि स्कूल के शिक्षक की ओर से कहा गया था कि शनिवार सुबह 11 बजे प्रवेश पत्र मिल जाएगा। स्कूल पहुंचे तो कोई नहीं था। ना ही शिक्षक फोन उठा रहे थे ना ही अन्य कर्मचारी, जिससे परिजनों के साथ जीएसईबी कार्यालय पहुंचे हैं।
एक अन्य छात्रा प्रेरणा परमार ने कहा कि शिक्षक के घर पहुंचने पर उनके परिजनों ने कहा कि वह तो शुक्रवार शाम से ही घर नहीं आए हैं। पूरा साल पढ़ाई करने के दौरान जब परीक्षा देनी है तब उन्हें प्रवेश पत्र ही नहीं मिल रहा है। प्रवेश पत्र के लिए भटकना पड़ रहा है। पेपर की तैयारी करें या प्रवेश पत्र के लिए भटकें। उनके स्कूल में दसवीं कक्षा में ३२ विद्यार्थी हैं।
ट्रस्टी की ओर से कहा गया है कि उन्हें एक शिक्षक ने तीन लाख रुपए लेकर नौवीं, दसवीं बोर्ड की मान्यता दिलाने की बात कही थी। उसे रुपए दे दिए लेकिन अब तक मान्यता नहीं मिली है। अब वह फरार हो गया है। स्कूल के शिक्षक की ओर से कहा गया था कि शनिवार सुबह 11 बजे प्रवेश पत्र मिल जाएगा। स्कूल पहुंचे तो कोई नहीं था। ना ही शिक्षक फोन उठा रहे थे ना ही अन्य कर्मचारी, जिससे परिजनों के साथ जीएसईबी कार्यालय पहुंचे हैं। अभिभावक और विद्यार्थियों ने शनिवार रात को असारवा के विधायक के घर पहुंचकर वहां विधायक के घर का घेराव किया। विद्यार्थी उनके भविष्य कोबिगडऩे से बचाने की मांग कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो