scriptAhmedabad : Senior doctors, Civil hospital, resident doctor strike, | सीनियर चिकित्सकों ने संभाला हुआ है मोर्चा, बाहर से बुलाए 160 मेडिकल ऑफिसर | Patrika News

सीनियर चिकित्सकों ने संभाला हुआ है मोर्चा, बाहर से बुलाए 160 मेडिकल ऑफिसर

अहमदाबाद के सिविल अस्पताल में रेजिडेंट चिकित्सकों की हड़ताल का 13वां दिन

 

अहमदाबाद

Published: June 27, 2022 10:08:17 pm

अहमदाबाद. Ahmedabad civil hospital bj Medical college शहर के सिविल अस्पताल कैंपस के बी.जे. मेडिकल कॉलेज के लगभग एक हजार resident doctor रेजिडेंट चिकित्सक अपनी मांगों को लेकर 13 वें दिन सोमवार को भी हड़ताल पर रहे। बड़ी संख्या में चिकित्सकों के strike हड़ताल पर रहने के कारण अस्पताल का कामकाज प्रभावित हुआ है। आमदिनों की तुलना में सर्जरी और ओपीडी की संख्या भी कम हुई है।
इन दिनों अस्पताल में रेजिडेंट चिकित्सक सभी सेवाओं से दूर हैं। अस्पताल में जो भी प्लान किए गए ऑपरेशन हैं उनमें से अधिकांश को टाला जा रहा है। अस्पताल प्रशासन का कहना है कि इमरजेंसी आपरेशन को हर हाल में किया जा रहा है। इसके लिए अस्पताल में सीनियर चिकित्सक कार्यरत हैं। सभी सेवाओं को बनाए रखने के लिए बाहर से बुलाए गए 160 चिकित्सक भी काम पर हैं। आमदिनों में अस्पताल में प्रतिदिन लगभग 150 ऑपरेशन किए जाते हैं, इसके मुकाबले इन दिनों में 80 के आसपास ऑपरेशन किए जा रहे हैं। दूसरी ओर आमदिनों में 3200 के आसपास ओपीडी रहती है जो इन दिनों लगभग तीन हजार के आसपास है। हड़ताल के इन दिनों में प्रतिदिन लगभग सवा दो सौ लोगों को भर्ती भी किया जा रहा है।
गुजरना पड़ रहा है लंबी कतारों से
सीनियर चिकित्सकों ने संभाला हुआ है मोर्चा, बाहर से बुलाए 160 मेडिकल ऑफिसर
सीनियर चिकित्सकों ने संभाला हुआ है मोर्चा, बाहर से बुलाए 160 मेडिकल ऑफिसर
रेजिडेंट चिकित्सकों की हड़ताल के कारण अस्पताल की ओपीडी में मरीजों की लंबी-लंबी कतारें देखी जा रही हैं। हड़ताल के पहले जिन मरीजों को प्लान किए गए ऑपरेशन के लिए भर्ती किया गया था। उनमें से अनेक को छट्टी भी दी गई है। उन मरीजों को भी परेशानी हो रही है जो बाहर से उपचार के लिए आए हैं। अस्पताल प्रशासन के अनुसार व्यवस्था को बनाए रखने के लिए बाहर से और चिकित्सकों की मांग भी की गई है।
यह है मामला
सिविल अस्पताल के रेजिडेंट चिकित्सकों की माग है कि कोरोना काल में अस्पतालों में दी गईं सेवा को बॉण्ड में एक साल के लिए काउंट किया जाए। इस मांग को लेकर पिछले तेरह दिन से हड़ताल पर हैं। चिकित्सकों का कहना है कि उनकी मांग पूरा नहीं होने तक वे हड़ताल पर रहेंगे।

मैदान में डटे हुए हैं सीनियर चिकित्सक
अस्पताल में हड़ताल के कारण मरीजों को होने वाली परेशानी को ध्यान में रखकर सीनियर चिकित्सकों ने मोर्चा संभाला हुआ है। संभव ऐसे प्रयास किए जा रहे हैं कि मरीजों को परेशानी न हो। टाले जा सकने वाले ही ऑपरेशन रद्द किए जा रहे हैं। इमरजेंसी वाले सभी ऑपरेशन हो रहे हैं। यही कारण है कि लगभग एक हजार रेजिडेंट चिकित्सकों के हड़ताल पर होने के बावजूद 13 दिनों में 935 ऑपरेशन किए गए और लगभग 32000 मरीजों को ओपीडी में देखा गया है। यह कार्य बहुत ज्यादा कम भी नहीं है। सीनियर चिकित्सक प्रयास कर रहे हैं कि मरीजों को परेशानी न हो।
डॉ. राकेश जोशी, चिकित्सा अधीक्षक सिविल अस्पताल

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Independence Day 2022: भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने पर इन देशों ने दी बधाईयां और कही ये बातKarnataka News: शिवमोग्गा में सावरकर के पोस्टर को लेकर बढ़ा विवाद, धारा 144 लागूसिंगर राहुल जैन पर कॉस्ट्यूम स्टाइलिस्ट के साथ रेप का आरोप, मुंबई पुलिस ने दर्ज की एफआईआरशख्स के मोबाइल पर गर्लफ्रेंड ने भेजा संदिग्ध मैसेज, 6 घंटे लेट हुई इंडिगो की फ्लाइट, जाने क्या है पूरा मामलासिर्फ 'हर घर' ही नहीं, 'स्पेस' में भी लहराया 'तिरंगा', एस्ट्रोनॉट राजा चारी ने अंतरिक्ष स्टेशन पर लहराते झंडे की शेयर की तस्वीरबिहार : नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान, 20 लाख युवाओं को देंगे नौकरी और रोजगारIndependence Day 2022 : अगले 25 सालों का क्या है प्लान, पीएम मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातेंस्वतंत्रता दिवस के मौके पर लेह पहुंचे मनोज तिवारी और निरहुआ, जवानों को परोसा खाना
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.