scriptअहमदाबाद शॉपिंग फेस्टिवल के खिलाफ ट्रेडमार्क दावे का निपटारा | Ahmedabad shopping festival trademark row over | Patrika News
अहमदाबाद

अहमदाबाद शॉपिंग फेस्टिवल के खिलाफ ट्रेडमार्क दावे का निपटारा

-राज्य सरकार ने स्वीकारा कि टे्रडमार्क के पंजीकरण को लेकर नहीं थी जानकारी

अहमदाबादJan 30, 2019 / 03:49 pm

Uday Kumar Patel

Trade mark row, Ahmedabad shopping festival

अहमदाबाद शॉपिंग फेस्टिवल के खिलाफ ट्रेडमार्क दावे का निपटारा

अहमदाबाद. वाइब्रेंट गुजरात के तहत अहमदाबाद शॉपिंग फेस्टिवल के ट्रेड मार्क को लेकर किए गए 10 करोड़ के दावे का निपटारा कर दिया गया।
राज्य सरकार ने व्यावसायिक अदालत के समक्ष यह स्वीकार किया कि जानकारी नहीं होने के कारण इसनाम के ट्रेडमार्क के पंजीकरण को लेकर गलती हुई है।
राज्य सरकार ने अदालत के समक्ष यह दलील दी कि सरकार के पास इस संबंध में सरकार को कोई जानकारी नहीं थी कि अहमदाबाद शॉपिंग फेस्टिवल के पंजीकृत ट्रेड मार्क को लेकर सरकार को कोई जानकारी नहीं है। फेस्टिवल का ट्रेडमार्क विज्ञापन फर्म-थर्ड आई इवेन्ट एंड एडवर्डटाइजिंग के पास पंजीकृत है। राज्य सरकार की ओर से यह भी आश्वासन दिया गया कि भविष्य में यह गलती नहीं होगी।
राज्य सरकार के इंडेक्स्टबी और अहमदाबाद महानगरपालिका की ओर से दलील देने के बाद फर्म ने दस करोड़ का दावा वापस ले लिया। इसके बाद अदालत ने इस दावा का निपटारा कर दिया।
फर्म की ओर से कहा गया कि अहमदाबाद शॉपिंग फेस्टिवल के ट्रेड मार्क और वर्ड मार्क का उपयोग वर्ष 2015 से कर रहा है। दिसम्बर 2018 में फर्म को चार संवर्ग के तहत ट्रेडमार्क पंजीकरण किया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो