script

अहमदाबाद, सूरत, कर्णावती व जोधपुर ने बाजी मारी

locationअहमदाबादPublished: Nov 14, 2018 10:07:57 pm

Submitted by:

Omprakash Sharma

श्रीमाली ब्राह्मण समाज क्रिकेट प्रतियोगिता जालौर, पाली, सूर्यापुर तथा लूनी टीम पराजित

Ahmedabad, Surat, Karnavati and Jodhpur win

अहमदाबाद, सूरत, कर्णावती व जोधपुर ने बाजी मारी

अहमदाबाद. राजस्थान श्रीमाली ब्राह्मण समाज, अहमदाबाद प्रेरित व श्री महालक्ष्मी सेवा ट्रस्ट की ओर से आयोजित सिल्वर ज्युबली विश्वकप क्रिकेट प्रतियोगिता के पहले दिन मंगलवार को खेले गए क्रिकेट मैचों में अहमदाबाद, सूरत, कर्णावती तथा जोधपुर ने बाजी मार ली। इन मैचों के दौरान जालौर, पाली, सूर्यापुर और लूनी की टीम को हार का सामना करना पड़ा।
श्रीमाली ब्राह्मण युवा क्रिकेट क्लब अहमदाबाद के संयोजन में इस टूर्नामेंट का मंगलवार सुबह नवरंगपुरा क्षेत्र स्थित सरदार पटेल स्टेडियम में उद्घाटन हुआ। टूर्नामेंट में बारह टीमों के बीच मुकाबला होना है। पहले दिन चार मैच खेले गए। इनमेें अहमदाबाद और जालौर के बीच खेले गए ट्वंटी-ट्वंटी मैच में जालौर की टीम १७.४ ओवर में मात्र ५५ रनों पर ही ढेर हो गई। जीत के लिए ५६ रनों का लक्ष्य अहमदाबाद की टीम ने अपने चार विकेट खोकर मात्र आठ ओवर में ही पूरा कर लिया। मैच के दौरान वरुण, मानव व्यास और मोन्टू ने अच्छा प्रदर्शन किया।
टूर्नामेंट का दूसरा मैच पाली और सूरत के बीच खेला गया। जिसमें २० ओवर में पाली ने अपने नौ विकेट खोकर १११ रन बनाए। सूरत की टीम ने यह लक्ष्य (११५ रन) १९.३ ओवर में बना लिए। इस मौच में नयन, मुरली और कुशाल ने अच्छा प्रदर्शन किया। तीसरा मैच कर्णावती और लूनी के बीच खेला गया। जिसमें लूनी की टीम को हार का सामना करना पड़ा। कर्नावती ने निर्धारित ओवरों में अपने छह विकेट खोकर १४८ रन बनाए। जीत के लिए १४९ रनों के लक्ष्य को पूरा करने उतरी लूनी की टीम निर्धारित ओवरों में मात्र १०१ रन ही बना पाई। इस मैच में नन्दकिशोर जोशी और अमिताभ जोशी की महत्वपूर्ण भूमिका रही। चौथा मैच जोधपुर एवं सूर्यपुर के बीच खेला गया। जिसमें जोधपुर की टीम २० रनों से विजयी रही। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए जोधपुर ने निर्धारित ओवर में चार विकेट के नुकसान पर १४९ रन बनाए। जबकि सूर्यपुर की टीम सत्रह ओवर में अपने दस विकेट खोकर १२९ रन ही बना पाई। इस मैच में विनीत दवे और गजेन्द्र की महत्वपूर्ण भूमिका रही।
टूर्नामेंट में भवन निर्माण को मिली राशि
श्रीमाली ब्राह्मण समाज की क्रिकेट प्रतियोगिता के उद्घाटन समारोह में शामिल हुए कई समाजबंधुओं ने दान भी दिया। एकत्र राशि श्री महालक्ष्मी सेवा ट्रस्ट को भेंट की जाएगी। प्रतियोगिता के मुख्य प्रायोजक मुकेश ओझा ने बताया कि इस राशि का साबरमती नदी के किनारे स्थित महालक्ष्मी मंदिर परिसर में भवन निर्माण के लिए उपयोग किया जाएगा। प्रतियोगिता के उद्घाटन समारोह में जोधपुर के विधुशेखर दवे, अखिल भारतीय श्रीमाली ब्राह्मण समाज पुष्कर के उपाध्यक्ष प्रवीण व्यास, सेवा संस्थान जोधपुर के अध्यक्ष लेखराज अवस्थी, रामरत्न त्रिवेदी, श्रीमाली ब्राह्मण समाज मुंबई के अध्यक्ष बद्रीनारायण ओझा, सत्यनारायण ओझा, सूरत के भंवरभाई, महालक्ष्मी सेवा ट्रस्ट के के अध्यक्ष चेतन अवस्थी, राजस्थान श्रीमाली ब्राह्मण समाज के अध्यक्ष प्रकाश व्यास तथा प्रतियोगिता के मुख्य प्रायोजक मुकेश गौरीशंकर ओझा समेत देश के विविध भागों से आए समाज के लोग मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो