scriptAhmedabad : swine flu patients increased, 13patients | कोरोना के बीच स्वाइन फ्लू भी प्रकोप अहमदाबाद के निजी अस्पतालों में कोरोना के 13 मरीज | Patrika News

कोरोना के बीच स्वाइन फ्लू भी प्रकोप अहमदाबाद के निजी अस्पतालों में कोरोना के 13 मरीज

 

गुजरात में कोरोना के 874 संक्रमित

 

 

अहमदाबाद

Published: August 02, 2022 09:38:12 pm

अहमदाबाद. अहमदाबाद शहर में कोरोना के बाद अब मौसमी बीमारियों का प्रकोप भी बढ़ रहा है। घातक माने जाने वालेswine flu patients स्वाइन फ्लू के मरीजों की संख्या लगभग 13 पर पहुंच गई है।
Ahmedabad Civil hospital शहर के सिविल अस्पताल में swine flu patientsस्वाइन फ्लू के लिए बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में एक मरीज उपचाराधीन है। इसके अलावा सोला सिविल अस्पताल में भर्ती करवाए गए दो मरीजों में से एक अभी भर्ती है जबकि एक की पूर्व में मौत हो चुकी है। शहर के अन्य निजी अस्पतालों में भी लगभग 10 मरीज भर्ती हैं। अहमदाबाद हॉस्पिटल एवं नर्सिंगहोम एसोसिएशन (एएचएनए) के अध्यक्ष डॉ. भरत गढ़वी ने बताया कि मौसम परिवर्तन के चलते शहर में बुखार, खांसी व वाइरल संबंधित मरीजों में वृद्धि हुई है। पिछले कुछ दिनों से स्वाइन फ्लू के मरीजों में वृद्धि हुई है। उन्होंने शहर के निजी अस्पतालों में फिलहाल दस से बारह मरीज भर्ती बताए।
शहर के नरोडा रोड स्थित जीसीएस अस्पताल में भी स्वाइन फ्लू से पीडि़त चार वर्ष की एक बालिका भर्ती है। अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. योगेन्द्र मोदी ने बताया कि बालिका को स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है।
कोरोना के बीच स्वाइन फ्लू भी प्रकोप  अहमदाबाद के निजी अस्पतालों में कोरोना के 13 मरीज
कोरोना के बीच स्वाइन फ्लू भी प्रकोप अहमदाबाद के निजी अस्पतालों में कोरोना के 13 मरीज
गुजरात में कोरोना के 874 नए मरीज

रिकवरी रेट में आंशिक वृद्धि

अहमदाबाद. गुजरात में मंगलवार को कोरोना के 874 नए मरीज सामने आए हैं। नए मरीजों के मुकाबले डिस्चार्ज की संख्या अधिक होने के कारण रिकवरी रेट में आंशिक वृद्धि हुई है।
नए मरीजों में सबसे अधिक 295 अहमदाबाद जिले के (शहर के 287) हैं। वडोदरा जिले में 130, गांधीनगर में 75, राजकोट में 56, सूरत में 53, मेहसाणा में 37, पाटण 26, कच्छ 25, बनासकांठा 21, मोरबी 19, भावनगर 16, नवसारी 15, साबरकांठा 14, आणंद, जामनगर एवं वलसाड में 13-13, अमरेली में 12, भरुच आठ, अरवल्ली, गिरसोमनाथ, खेड़ा और पंचमहाल में छह-छह, सुरेन्द्रनगर में तीन, जूनागढ़ एवं पोरबंदर में दो-दो, बोटाद एवं तापी जिले में एक-एक नए मरीज की पुष्टि हुई है।
24 घंटे में प्रदेश के विविध भागों में 1030 लोगों को डिस्चार्ज किया गया। इससे रिकवरी रेट में मामूली वृद्धि हुई है। हाल में यह दर 98.63 फीसदी हो गई है। अब कुल एक्टिव मरीज 6257 हैं जबकि 13 वेंटिलेटर पर हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

CBI Raid: दिल्ली के डिप्टी CM मनीष सिसोदिया के घर पहुंची CBI की टीम, 20 ठिकानों पर चल रही छापेमारीDahi Handi Festival: मुंबई में दो साल बाद कृष्ण जन्माष्टमी की धूम, शहर के कई इलाकों में फोड़ी जाएगी दही हांडीमथुरा, वृंदावन समेत कई जगहों पर आज है जन्माष्टमी की धूम, जानें पूजा का शुभ मुहूर्त और विधिक्यों मनीष सिसोदिया के घर पर CBI कर रही छापेमारी? जानिए क्या है पूरा मामलाMaharashtra News: महाराष्ट्र के रायगढ़ में हाई अलर्ट, एके-47 सहित हथियार मिलने के बाद जानें अब कैसे हैं हालातप्रधानमंत्री मोदी आज गोवा में ‘हर घर जल उत्सव’ को करेंगे संबोधितकर्नाटक की राजनीति: येडियूरप्पा के लिए भाजपा ने क्यों बदला अलिखित नियमJanmashtami 2022: वृंदावन के श्री बांके बिहारीजी मंदिर में होती है जन्माष्टमी की धूम, जानिए इस मंदिर से जुड़ी खास बातें
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.