Ahmedabad News नाबालिग वाहन चालकों पर ट्रैफिक पुलिस की कार्रवाई, वाहन किए जब्त

Ahmedabad News नाबालिग वाहन चालकों पर ट्रैफिक पुलिस की कार्रवाई, वाहन किए जब्त
Ahmedabad News नाबालिग वाहन चालकों पर ट्रैफिक पुलिस की कार्रवाई, वाहन किए जब्त

nagendra singh rathore | Updated: 09 Oct 2019, 10:33:44 PM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

Ahmedabad Traffic police, Driving without Driving license, Three savari, Special drive conducted तीन सवारी चलने वालों पर भी कार्रवाई

 

अहमदाबाद. शहर में ड्राइविंग लाइसेंस के बिना वाहन चलाने वाले नाबालिग वाहन चालकों (किशोरों) एवं दुपहिया वाहन पर तीन सवारी बिठाकर चलने वालों के विरुद्ध बुधवार को अहमदाबाद शहर पश्चिम ट्रैफिक पुलिस की ओर से कार्रवाई की गई।
अहमदाबाद पश्चिम ट्रैफिक पुलिस के उपायुक्त अजीत राजियान के मार्गदर्शन में अहमदाबाद शहर के पश्चिम इलाके में 18 साल से कम आयु के किशोरों के दुपहिया वाहन चलाने पर उनके विरुद्ध अभियान छेड़ा गया था। इसके अलावा तीन सवारी बिठाकर चलने वाले दुपहिया वाहनों के विरुद्ध भी पुलिस ने अभियान छेड़ा था।
अभियान के तहत कई स्कूल-कॉलेजों के पास के पास चौराहों पर ट्रैफिक पुलिस की ओर से कार्रवाई की गई। इस दौरान कई विद्यार्थियों के साथ ट्रैफिक पुलिस कर्मचारियों की कहासुनी भी हुई। पुलिस ने 41 नाबालिग किशोरों को ड्राइविंग लाइसेंस के बिना वाहन चलाते हुए पकड़ा। उनके वाहन को भी डिटेन किया गया है।
इसके अलावा दुपहिया वाहन पर तीन सवारी बिठाकर चलने वाले चार सौ से अधिक वाहन चालकों पर कार्रवाई की गई। इन दोनों ही अभियान के तहत बुधवार को पश्चिम ट्रैफिक पुलिस के तहत ४८२ लोगों पर कार्रवाई की गई। जिसके तहत उनके पास से दो लाख ३६ हजार का अथर्थदंड भी वसूल किया गया। इसमें से ४१ वाहन डिटेन भी किए गए। सर्वाधिक 1६ वाहन बी डिवीजन और 12 वाहन एसजी-2 ट्रैफिक पुलिस की ओर से की गई।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned