Ahmedabad News स्कूली बच्चों को वाहन देना अभिभावकों को पड़ेगा महंगा

Ahmedabad, Traffic police, school children, Drive, penalty, aware, ट्रैफिक पुलिस ने छेड़ा है अभियान, स्कूलों के पास जांच, वाहन साथ बच्चे के पकड़े जाने पर अभिभावकों को बुलाकर दंड वसूल रही है पुलिस, किया जा रहा जागरुक

अहमदाबाद. आप भी यदि अपने बच्चों को स्कूल या ट्यूशन जाने के लिए बच्चों को दुपहिया वाहन देते हैं तो आपको चेतने की जरूरत है क्योंकि अहमदाबाद शहर ट्रैफिक पुलिस ने वाहन लेकर स्कूल पहुंचने वाले बच्चों को पकडऩे के लिए अभियान छेड़ा है। ऐसे बच्चों को पकड़कर पुलिस बच्चों के परिजनों को बुलाकर उनसे नियमानुसार दंड वसूल कर रही है। साथ ही उन्हें उनकी इस गलती का क्या खामियाजा भुगतना पड़ सकता है उसके प्रति भी उन्हें जागरुक करते हुए उनसे बच्चों को वाहन न देने की अपील भी कर रही है। ट्रैफिक पुलिस की ओर से यह अभियान 20 नवंबर तक जारी रहेगा।
बीते दो दिनों से अहमदाबाद शहर यातायात पुलिस ने यह अभियान छेड़ा है। शहर के एन डिवीजन के सेटेलाइट, आनंदनगर व उससे सटे इलाकों में स्थित स्कूलों के पास ही पुलिस ने सुबह सुबह कार्यवाही की।

एन डिवीजन टै्रफिक थाने के पुलिस निरीक्षक एच.बी.पटेल ने बताया कि दो दिनों से यह अभियान चल रहा है। हर दिन १० से 15 बच्चों को स्कूल वाहन लेकर आते हुए पकड़ा गया है। जिन बच्चों को पकड़ा उनके परिजनों को मौके पर बुलाकर उनसे नियमानुसार दंड वसूल किया है साथ ही उन्हें आगे से ऐसा नहीं करने के प्रति जागरुक भी किया। उन्हें नियम भी बताए हैं। साथ ही उनकी इस गलती की सजा उन्हें क्या हो सकती है उसके बारे में भी उन्हें चेताया है।

स्कूल के प्राचार्य, प्रबंधन को भी दे रहे हैं सूचना

पटेल ने बताया कि स्कूलों के प्राचार्य और प्रबंधन से जुड़े लोगों को भी ट्रैफिक पुलिस की ओर से इस बाबत निर्देश दिए जा रहे हैं कि वे उनके स्कूल परिसर में दुपहिया वाहन लेकर आने वाले बच्चों को प्रवेश न दें।

nagendra singh rathore
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned