scriptअब होटल-रेस्टोरेंट में खाना खाने के लिए भी वैक्सीन सर्टिफिकेट अनिवार्य | Ahmedabad, vaccine compulsory for food, hotel and restaurant, AMC, | Patrika News

अब होटल-रेस्टोरेंट में खाना खाने के लिए भी वैक्सीन सर्टिफिकेट अनिवार्य

locationअहमदाबादPublished: Sep 23, 2021 10:11:44 pm

Ahmedabad, vaccine compulsory for food, hotel and restaurant, AMC, -टीका नहीं लेने वालों को नहीं मिलेगा प्रवेश, आज से क्रियान्वयन के निर्देश, -अहमदाबाद मनपा पहले ही बसों, सिविक सेंटर, जू, जिम में कर चुकी है अनिवार्य, -होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन गुजरात ने अहमदाबाद में लागू किया निर्णय

अब होटल-रेस्टोरेंट में खाना खाने के लिए भी वैक्सीन सर्टिफिकेट अनिवार्य

अब होटल-रेस्टोरेंट में खाना खाने के लिए भी वैक्सीन सर्टिफिकेट अनिवार्य

अहमदाबाद. शहर के होटलों-रेस्टोरेंट में अगर आपको खाना खाना है तो उसके लिए भी अब आपको कोरोना की वैक्सीन लिए होने का सर्टिफिकेट दिखाना होगा। उसके बिना अब आपको शहर के होटल व रेस्टोरेंट में खाना तो दूर प्रवेश तक नहीं मिलेगा।
गुरुवार को होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन गुजरात के पदाधिकारियों की हुई बैठक में यह निर्णय किया गया है। फिलहाल यह निर्णय शुक्रवार से अहमदाबाद शहर के होटल एवं रेस्टोरेंट में लागू किया जाएगा। उसके बाद पूरे गुजरात में इसे लागू किया जाएगा। खाने पीने के शौकीन गुजरात के लोगों के लिए यह निर्णय काफी अहम माना जा रहा है।
इससे पहले अहमदाबाद महानगर पालिका की ओर से 20 सितंबर से एएमटीएस, बीआरटीएस बसों, सिविक सेंटर, मनपा की इमारतों, जिम, स्वीमिंग पूल और कांकरिया लेकफ्रंट, साबरमती रिवरफ्रंट व कांकरिया जू में प्रवेश के लिए वैक्सीन सर्टिफिकेट को अनिवार्य किया जा चुका है। उसकी पालना भी शुरू हो गई है।
एसोसिएशन के अध्यक्ष नरेन्द्र सोमाणी ने बताया कि अहमदाबाद महानगरपालिका की ओर से की गई अपील के मद्देनजर लोगों को कोरोना की वैक्सीन लेने के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से यह निर्णय किया गया है। उम्मीद है कि लोग भी इस निर्णय में हमारा साथ देंगे। इस निर्णय से लोगों का भी फायदा है।
सोमाणी ने बताया कि एसोसिएशन की बैठक में निर्णय हुआ है कि शुक्रवार से अहमदाबाद शहर के करीब चार से पांच हजार होटल एवं रेस्टोरेंट में खाना-खाने आने वाले लोगों को उनका वैक्सीन सर्टिफिकेट देखकर ही प्रवेश दिया जाए। जिन्होंने वैक्सीन नहीं ली है उन्हें प्रवेश नहीं दिया जाए। इसका एक अलग से रजिस्टर बनाने और उसे अपडेट कर रखने का भी निर्देश दिया गया है। एसोसिएशन के निर्णय की सूचना शहर के सभी होटल व रेस्टोरेंट को भेजी गई है।
दूसरा डोज लेने का समय बीता तो भी प्रवेश नहीं!
सोमाणी ने बताया कि जिन लोगों ने कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लिया है। उन्हें प्रवेश मिलेगा, लेकिन जिनका दूसरे डोज लेने का समय बीत गया है उन्हें प्रवेश नहीं मिलेगा। यानि तय समय पर वैक्सीन लेने वाले लोगों को ही प्रवेश दिया जाएगा। इस निर्णय से कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटने में भी मदद मिलेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो