scriptAhmedabad News अहमदाबाद शहर की 191 पानी की टंकियों में से 99 जर्जरित, 42 को तोड़ा, 57 बाकी | Ahmedabad,water tank, Home minister, Amit shah, report, collapse, AMC | Patrika News

Ahmedabad News अहमदाबाद शहर की 191 पानी की टंकियों में से 99 जर्जरित, 42 को तोड़ा, 57 बाकी

locationअहमदाबादPublished: Nov 06, 2019 09:39:34 pm

Ahmedabad,water tank, Home minister, Amit shah, report, collapse water tank, AMC, गृह मंत्री अमित शाह के रिपोर्ट तलब करने पर हरकत में आई मनपा, 45 दिनों में ५७ टंकियों को तोडऩे की घोषणा, लगाएंगे भयजनक के बोर्ड

Ahmedabad News अहमदाबाद शहर की 191 पानी की टंकियों में से 99 जर्जरित, 42 को तोड़ा, 57 बाकी

Ahmedabad News अहमदाबाद शहर की 191 पानी की टंकियों में से 99 जर्जरित, 42 को तोड़ा, 57 बाकी

अहमदाबाद. शहर के घाटलोडिया वार्ड के कर्मचारीनगर में स्थित 25 से 30 साल पुरानी पानी की टंकी के अचानक धराशायी होने की घटना के बाद इलाके से सांसद एवं गृह मंत्री अमित शाह ने अहमदाबाद शहर की जर्जरित पानी की टंकियों को लेकर रिपोर्ट तलब की थी।
इस बाबत महानगर पालिका की ओर से क्या कदम उठाए जा रहे हैं उसके बारे में भी जानकारी मांगी थी, जिस पर हरकत में आई महानगर पालिका ने इस बाबत हुए सर्वे का ब्यौरा पेश किया है। जिसमें सामने आया कि अहमदाबाद शहर में मौजूदा स्थिति के अनुसार कुल 119 पानी की टंकियां हैं। जिसमें से ११८ अभी चालू हालत में हैं। ७३ बंद हैं।
इनकी स्थिति को लेकर किए गए सर्वे में सामने आया कि इसमें से 99 टंकी जर्जरित हालत में हैं। जिनमें से २६ टंकी जर्जरित होने के बावजूद भी उपयोग में ली जा रही हैं, जबकि ७३ बंद हालत में हैं। इनमें से बीते दो महीने में 42 जर्जरित पानी की टंकियों को तोड़ गिराया गया है। जबकि ५७ टंकियां अभी भी जर्जरित हालत में हैं।
अहमदाबाद महानगर पालिका के आयुक्त विजय नेहरा ने संवाददाताओं को बताया कि शेष रहीं जर्जरित पानी की ५७ ओवरहेड टंकियों को आगामी ४५ दिनों के भीतर गिरा दिया जाएगा। जिन इलाकों में जर्जरित टंकियों से पानी की आपूर्ति की जा रही है, वहां तत्काल प्रभाव से वैकल्पिक व्यवस्था की जाएगी फिर टंकी को गिराया जाएगा।
गृहमंत्री अमित शाह की ओर से रिपोर्ट तलब करने पर उन्हें स्थिति से अवगत कराया गया है। शाह की ओर से फोन पर तत्काल प्रभाव से जर्जरित टंकियों को तोडऩे के निर्देश दिए गए हैं। यह काम समय में पूरा करने को भी कहा गया है। जिससे काम समय में पूरा करने की तैयारी है। जहां टंकियां जर्जरित हैं उन्हें खतरनाक घोषित करने के साथ उसके पास के इलाके को बैरिकेड किया जाएगा। इसके अलावा वहां टंकी के भयजनक होने का बोर्ड भी लगाया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो