scriptदिल्ली से मस्कट जा रहे विमान की जामनगर एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग | Air India plane to Muscat makes emergency landing at Jamnagar Air base | Patrika News

दिल्ली से मस्कट जा रहे विमान की जामनगर एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग

locationअहमदाबादPublished: May 21, 2019 12:19:10 am

Submitted by:

Uday Kumar Patel

-यात्री के हृदय में परेशानी के कारण पहली बार फ्लाइट लैंडिंग

Delhi-Muscat AI flight, Emergency landing, Jamnagar air base

दिल्ली से मस्कट जा रहे विमान की जामनगर एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग

जामनगर. नई दिल्ली से ओमान की राजधानी मस्कट जा रहे एयर इंडिया के विमान की रविवार रात जामनगर एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग की गई।
भारतीय वायु सेना के अधीन आने वाले जामनगर के एयरपोर्ट पर यह पहली घटना है जब कोई अंतरराष्ट्रीय उड़ान की फ्लाइट को इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी हो।
सूत्रों के मुताबिक नई दिल्ली से शाम एयर इंडिया की फ्लाइट ने मस्कट के लिए उड़ान भरी थी। इसमें 137 यात्री सवार थे। इस सफर के दौरान गोरखनाथ (33) नामक यात्री को हृदय संबंधी परेशानी हुई। यात्री ने एयर इंडिया के स्टाफ का ध्यान दिलाया। हालत ज्यादा खराब होने पर पायलट ने तत्काल इसकी जानकारी कंट्रोल रूम को दी जिसमें नजदीकी एयरपोर्ट पर फ्लाइट लैंड किए जाने की मंजूरी मांगी गई।
कंट्रोल रूम से विमान के इमरजेंसी लैंडिंग की सूचना एयरपोर्ट निदेशक अनुप गुप्ता को दी गई जिसके बाद लैंडिंग के लिए व्यवस्था कराई गई। सामान्य स्थिति में जामनगर एयरपोर्ट पर रात्रि के समय विमानों की लैंडिंग या उड़ान नहीं भरी जाती है, लेकिन मानव जिंदगी का सवाल होने के कारण असामान्य परिस्थिति में मेडिकल इमरजेंसी के तहत विमान की लैंडिंग की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो