scriptआजी-2 नदी से जलकुंभी हटाने के लिए सूरत से मंगाई मशीन, कार्रवाई शुरू | Aji-2 River cleaning started | Patrika News

आजी-2 नदी से जलकुंभी हटाने के लिए सूरत से मंगाई मशीन, कार्रवाई शुरू

locationअहमदाबादPublished: Feb 21, 2020 11:53:06 pm

Submitted by:

Gyan Prakash Sharma

बेडी मार्केट यार्ड में मच्छरों के उपद्रव को कम करने के लिए शुरू की सफाई, व्यापारियों पर लाठीचार्ज के विरोध में चौथे दिन भी बंद रहा बेडी मार्केट यार्ड

आजी-2 नदी से जलकुंभी हटाने के लिए सूरत से मंगाई मशीन, कार्रवाई शुरू

आजी-2 नदी से जलकुंभी हटाने के लिए सूरत से मंगाई मशीन, कार्रवाई शुरू

राजकोट. राजकोट-मोरबी राजमार्ग पर बेडी मार्केट यार्ड के समीप आजी-2 नदी से जलकुंभी निकालने के लिए सूरत से मशीन पहुंचने के बाद जलकुभी हटाने की कार्रवाई शुरू की गई है। दूसरी ओर, यार्ड के व्यापारियों पर पुलिस की ओर से किए गए लाठाचार्ज के विरोध में शुक्रवार को लगातार चौथे दिन भी यार्ड बंद रहा। सोमवार से कामकाज शुरू करने पर बैठक में शनिवार को चर्चा की जाएगी।

सूत्रों के अनुसार राजकोट के बेडी मार्केट यार्ड के समीप गटर के गंदे पानी के कारण मच्छरों के उपद्रव को कम करने के लिए आजी-2 नदी में सूरत से पहुंची आधुनिक मशीन से जलकुंभी को हटाने की कार्रवाई शुक्रवार सवेरे शुरू की गई है। इस मौके पर जिला कलक्टर रेम्या मोहन, प्रांत अधिकारी चरणसिंह गोहिल, तहसीलदार के.एन. कथीरिया के साथ कृषि विभाग, राजकोट महानगर पालिका, स्वास्थ्य शाखा, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, सिंचाई विभाग, वन विभाग के अधिकारियों के साथ टीमें भी इस दौरान मौजूद थीं। जलकुंभी पूरी तरह साफ नहीं होने तक कार्रवाई जारी रहेगी। इसके अलावा यार्ड में प्रतिदिन मच्छरों को हटाने के लिए फोगिंग मशीन उपलब्ध करवाई गई है।

यार्ड में मच्छरों का उपद्रव बढऩे के साथ ही किसानों, व्यापारियों व मजदूरों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। मच्छरों के उपद्रव पर कार्रवाई नहीं होने पर सौराष्ट्र एपीएमसी व्यापारी एसोसिएशन व राजकोट मार्केट यार्ड कमीशन एजेंट्स एसोसिएशन की अपील पर पिछले सोमवार को यार्ड में कामकाज बंद कर दरवाजे के बाहर चक्काजाम किया गया। इस दौरान पुलिस टीम पर पथराव के बाद किए गए लाठीचार्ज व 32 जनों पर मामले दर्ज करने के विरोध में यार्ड में शुक्रवार को लगातार चौथे दिन भी कामकाज बंद रहा।

कामकाज शुरू करने पर बैठक में चर्चा आज


बेडी मार्केट यार्ड के चेयरमैन डी.के. सखिया के अनुसार लाठीचार्ज के विरोध व मच्छरों के उपद्रव के मामले में व्यापारियों की अपील पर अनिश्चितकालीन के लिए कामकाज बंद रहने के कारण उपजों की नीलामी ठप रखने के चलते दैनिक तौर पर लाखों रुपए का नुकसान हो रहा है। सोमवार से यार्ड में कामकाज शुरू करने के बारे में यार्ड के व्यापारियों, कमीशन एजेंटों, मजदूरों के साथ शनिवार को बैठक आयोजित कर चर्चा की जाएगी। उनके अनुसार व्यापारियों की ओर से यार्ड का कामकाज शुरू करने में सहयोग नहीं किए जाने पर वैकल्पिक व्यवस्था के बारे में भी विचार किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो