scriptसुरक्षाकर्मियों की सतर्कता से बची युवक की जान | Alertness of RPF personels, saved youth life | Patrika News

सुरक्षाकर्मियों की सतर्कता से बची युवक की जान

locationअहमदाबादPublished: Nov 27, 2018 10:14:52 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

युवक ने किया था आत्महत्या का प्रयास

RPF

सुरक्षाकर्मियों की सतर्कता से बची युवक की जान

राजकोट. राजकोट रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म-एक पर रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) और राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) जवानों की सतर्कता से एक युवक की जान बच की। यह युवक आत्महत्या के इरादे से ट्रेन के इंजन के सामने लेट गया था।
मंगलवार सुबह 11.15 के करीब राजकोट स्टेशन प्लेटफार्म सं. 01 पर प्याऊ के सामने से संटिंग इंजन निकल रहा था तभी एक व्यक्ति आत्महत्या के इरादे से पटरी पर लेट गया। इसी गश्त लगा रहे आरपीएफ राजकोट पोस्ट की अपराध रोकथाम टीम (सीपीडीटी) टीम के हेड कांस्टेबल केशव मकवाना, हेड कंास्टेबल देवेन्द्रसिंह, हेड कांस्टेबल. राजेन्द्रसिंह, कांस्टेबल जय कुमार रामी एवं जीआरपी के पुलिसकर्मियों ने लोको पायलट से संपर्क कर इंजन को रुकवाया। बाद में उस व्यक्ति को प्लेटफार्म पर लाकर पूछताछ की गई। पूछताछ में उस व्यक्ति ने अपना नाम चंद्रेश देवीदास केशवाणी (38), हंसराज नगर, रेलवे स्टेशन रोड, राजकोट निवासी बताया। इसके लिए राजकोट मंडल के मंडल रेल प्रबंधक पी बी निनावे तथा मंडल सुरक्षा आयुक्त मिथुन सोनी ने आरपीएफ स्टाफ की सराहना की।
ट्रेनों में चप्पे-चप्पे की तलाशी
अहमदाबाद. 26/11 के हाईअलर्ट के चलते अहमदाबाद रेलवे स्टेशन सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान चलाया। रविवार को रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएएफ), डॉग स्कवॉड, बमरोधी दस्ता और राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने संयुक्त तौर पर यह अभियान चलाया, जिसमें अहमदाबाद रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म, ट्रेनों, लगेजरूम और रेल परिसर में चप्पे-चप्पे पर तलाशी ली गई। हालांकि सुरक्षा बलों को जांच में कोई भी आपत्तिजनक वस्तु नहीं मिली।
अहमदाबाद रेलवे स्टेशन पर समय-समय पर आरपीएफ और जीआरपी सुरक्षा के मद्देनजर तलाशी अभियान चलाते हैं। रविवार दोपहर एक बजे से ढाई बजे तक आरपीएफ-अहमदाबाद के निरीक्षक ग्रेसियस फर्नांडीज और जीआरपी के निरीक्षक आर.एम. चूड़ास्मा के नेतृत्व में सुरक्षाकर्मियों ने तलाशी अभियान चलाया, जिसमें रेलवे स्टेशन परिसर, एक से लेकर 12 तक प्लेटफार्म, लगेज रूम, वेटिंग हॉल, रेलयात्रियों के माल-सामान और अहमदाबाद से होकर गुजरने वाली ट्रेन की तलाशी ली गई। उधर, बम निरोधक दस्ते और डॉग स्कवॉड ने हर संदिग्ध माल-सामान, पार्सल, ट्रेनों में सीटों के नीचे हर जगह जांच की। वहीं हर संदिग्ध व्यक्ति से पूछताछ की गई और उसके माल-सामान की तलाशी ली। उल्लेखनीय है कि वर्ष 20०८ में 26 नवम्बर को आतंकी हमला हुआ था, जिसमें सैंकड़ों जानें गई थीं। सुरक्षा के मद्देनजर अहमदाबाद रेलवे स्टेशन पर भी तलाशी अभियान चलाया गया
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो