scriptGujarat : देशभर के Energy Ministers’ का सम्मेलन Kevadia में होगा | All India Energy ministers' conference in Kevadia in Gujarat | Patrika News

Gujarat : देशभर के Energy Ministers’ का सम्मेलन Kevadia में होगा

locationअहमदाबादPublished: Oct 06, 2019 12:31:34 am

Submitted by:

Uday Kumar Patel

-All India Energy ministers’ conference in Kevadia
-Gujarat, Narmada,

Gujarat : देशभर के Energy Ministers' का सम्मेलन Kevadia में होगा

Gujarat : देशभर के Energy Ministers’ का सम्मेलन Kevadia में होगा

गांधीनगर /अहमदाबाद. देशभर के ऊर्जा मंत्रियों का सम्मेलन गुजरात के केवडिया में होगा। यह वही जगह है जहां पर दुनिया की सबसे बड़ी प्रतिमा- स्टेचू ऑफ यूनिटी है। आगामी 11 और 12 अक्टूबर को आयोजित होने वाली इस कॉन्फ्रेन्स का उद्घाटन केन्द्रीय ऊर्जा राज्य मंत्री आर के सिंह करेंगे।
इस कॉन्फ्रेंस की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। इसके लिए शुक्रवार को गांधीनगर में राज्य के ऊर्जा मंत्री सौरभ पटेल ने अधिकारियों के साथ विचार-विमर्श किया। इस कॉन्फ्रेंस में बिजली उत्पादन, बिजली की बचत और सौर ऊर्जा का महत्तम उपयोग जैसे कई विषयों पर विस्तृत चर्चा की जाएगी। इसमें गुजरात की ओर से रूफटॉप पालिसी, ज्योति ग्राम योजना, पवन और सौर ऊर्जा के उत्पादन के लिए उठाए गए कदमों को लेकर विशेष प्रजेंटेशन दिया जाएगा। केवडिया के स्टेच्यू ऑफ यूनिटी परिसर में कई तरह के सम्मेलन आयोजित हो चुके हैं। इससे पहले गत वर्ष देश भर के राज्यों के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) की कॉन्फ्रेंस हो चुकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो