संसद के सभी कार्य हिन्दी में होने चाहिए : शुक्ला

बैंक ऑफ बड़ौदा के आणंद क्षेत्रीय कार्यालय में हाल ही विश्व हिन्दी दिवस मनाया गया। समारोह के मुख्य अतिथि वल्लभविद्यानगर के नलिनी...

By: मुकेश शर्मा

Published: 20 Jan 2018, 09:26 PM IST

आणंद।बैंक ऑफ बड़ौदा के आणंद क्षेत्रीय कार्यालय में हाल ही विश्व हिन्दी दिवस मनाया गया। समारोह के मुख्य अतिथि वल्लभविद्यानगर के नलिनी आट्र्स कॉलेज के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. शिवप्रसाद शुक्ला ने कहा कि संसद में भी सभी कार्य हिन्दी भाषा में होने चाहिए। उन्होंने कहा कि विदेशी राजनेता जब भारत में आए हैं तो अपनी मातृभाषा में ही भाषण देते हैं, लेकिन भारत के राजनेता जब विदेश में जाते हैं तो अंग्रेजी में बोलते हैं, ऐसे में राजनेताओं को भी हिन्दी भाषा को महत्व देना चाहिए।

समारोह के दौरान क्षेत्रीय कार्यालय में तिमाही आधार पर आयोजित ईमेल प्रतियोगिता के विजेताओं का सम्मान किया गया। क्षेत्र की हिन्दीभाषा में कार्य करने वाली बैंक की आदर्श शाखाओं में बाकरोल व पीज रोड शाखा नडियाद को भी प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किए गया। बैंक ऑफ बड़ौदा आणंद क्षेत्र के उप महाप्रबंधक प्रदीपकुमार वशिष्ट, उपक्षेत्रीय अध्यक्ष जे. के. जैन, उप क्षेत्रीय अध्यक्ष राकेश श्रीवास्तव उपस्थित रहे। संचालन आणंद क्षेत्र की राजभाषा अधिकारी उमा गोहिल ने किया।

अपहरण के बाद किशोर की हत्या का प्रयास

मृत समझकर छोड़ गया अपहरणकर्ता

जिले के खंभात शहर निवासी बालक का अपहरण उसकी हत्या के प्रयास का मामला सामने आया है। अपहरणकर्ता ने हमला कर किशोर की गला दबाकर हत्या का प्रयास किया और मृत समझकर स्थल पर ही छोड़ गया। जानकारी के अनुसार खंभात में रबारीवास क्षेत्र निवासी शैलेष चुनारा का पुत्र पीयूष (१३) गुरुवार दोपहर को छत पर पतंग उड़ा रहा था। इस दौरान पड़ोसी लालाभाई उर्फ मच्छो राजूभाई चुनारा पीयूष को घुमाने के बहाने स्कूटर पर ले गया और खंभात के समुद्र की ओर राहधारी के पीछे सुनसान इलाके में पीयूष पर हमला कर दिया। लात-घूंसों से मारने के बाद डोर से गला दबाकर मारने का प्रयास किया, जिससे पीयूष बेहोश हो गया। इस दौरान पीयूष को मृत समझकर लालाभाई स्थल से फरार हो गया।

दूसरी ओर, कुछ देर बाद होश आया तो पीयूष निकट के क्षेत्र में गया और स्थानीय लोगों को पूरी घटना सुनाई, जिससे उन्होंने पीयूष के परिजनों को जानकारी दी। सूचना मिलने पर परिजन स्थल पर पहुंचे और पीयूष को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसकी हालत नाजुक बताई जा रही है। इस संबंध में पीयूष के पिता ने गुरुवार देर रात को खंभात सिटी पुलिस थाने में लालाभाई के विरुद्ध मामला दर्ज कराया है।

मुकेश शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned