अल्पेश ठाकोर, धवल झाला भाजपा में शामिल हुए

-पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जीतू वाघाणी की उपस्थिति में पहना भगवा खेस

-राज्यसभा चुनाव के बाद कांग्रेस के विधायक पद से दिया था इस्तीफा

 

अहमदाबाद. कुछ ही दिनों पहले कांग्रेस के विधायक पद से इस्तीफा देने वाले अल्पेश ठाकोर और उनके सहयोगी धवल सिंह झाला गुरुवार को भाजपा में शामिल हो गए।
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष जीतू वाघाणी की उपस्थिति में ये दोनों नेता भाजपा से जुड़े।
राज्यसभा चुनाव में भाजपा के लिए क्रॉसवोटिंग करने वाले इन दोनों नेताओं के भाजपा में आने की अटकलें लगाई जा रही थीं। दोनों के भाजपा में शामिल होने के लिए ठाकोर सेना और ओबीसी एकता मंच की कोर कमिटी ने हरी झंडी दी थी।
भाजपा में शामिल होने के बाद अल्पेश ने कहा कि पिछले कई दिनों से जारी अटकलों का अंत आ गया है।
वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव से ऐन पहले अल्पेश ठाकोर तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ-साथ बड़े नेताओं की उपस्थिति में कांग्रेस में शामिल हुए थे। कांग्रेस ने पहली बार उन्हें राधनपुर विधानसभा सीट से टिकट भी दिया गया और वे जीत भी गए। इसके बाद कांग्रेस ने उन्हें कई अहम पद दिए। हालांकि लोकसभा चुनाव के ठीक पहले वे कांग्रेस से असंतुष्ट दिखाई दिए।
एक बारगी तो उन्होंने कांग्रेस के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था। हालांकि गत 5 जून को ठाकोर और उनके सहयोगी झाला ने राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार की बजाय भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष में मतदान करने के बाद कांग्रेस के विधायक पद से इस्तीफा दिया था।

Uday Kumar Patel
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned