scriptAhmedabad News : अंबाजी बनेगा विश्व स्तर का यात्राधाम | Ambaji will become world class travel destination | Patrika News

Ahmedabad News : अंबाजी बनेगा विश्व स्तर का यात्राधाम

locationअहमदाबादPublished: Sep 25, 2020 10:33:31 pm

Submitted by:

Rajesh Bhatnagar

राज्य सरकार के निर्णय से…

Ahmedabad News : अंबाजी बनेगा विश्व स्तर का यात्राधाम

बनासकांठा जिले के कलक्टर व आरासुरी अंबाजी माता देवस्थान ट्र्रस्ट के अध्यक्ष आनंद पटेल की अध्यक्षता में हुई बैठक।

फोटो – अंबाजी 08

कैप्शन –

पालनपुर. बनासकांठा जिले के कलक्टर व आरासुरी अंबाजी माता देवस्थान ट्र्रस्ट के अध्यक्ष आनंद पटेल ने अंबाजी में बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि राज्य सरकार के निर्णय से अंबाजी विश्व स्तर का यात्राधाम बनेगा।
करोड़ों श्रद्धालुओं की आस्था के समान जगत जननी मां अंबाजी के यात्राधाम अंबाजी के सुनियोजित विकास के लिए व दर्शन के लिए आने वाले यात्रियों की सुख-सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए अंबाजी यात्राधाम प्रवासन सत्ता मंडल का गठन करने के राज्य सरकार के निर्णय का उन्होंने स्वागत किया।
उन्होंने कहा कि अंबाजी मात्र गुजरात ही नहीं बल्कि समग्र विश्व के हिन्दुओं की आस्था का तीर्थस्थल है इसलिए राज्य सरकार के इस निर्णय से यात्राधाम अंबाजी वैश्विक स्तर का यात्राधाम बनेगा। उन्होंने कहा कि यात्राधाम अंबाजी के समग्र विकास के लिए राज्य के पर्यटन विभाग व जीएसआरटीसी की टीमें अंबाजी पहुंची हैं। अंबाजी में किए जाने वाले विकास कार्यों के बारे में इन टीमों ने निरीक्षण किया है।
उन्होंने कहा कि लोगों की आस्था के प्रतीक समान मां अंबाजी के धाम का विकास करने, आने वाले यात्रियों के लिए सुख-सुविधाएं उपलब्ध कराने और स्थानीय लोगों को रोजगार उपलब्ध कराने को ध्यान में रखकर विकास कार्य किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि अंबाजी में बड़ी संख्या में आने वाले श्रद्धालुओं के मद्देनजर विकास कार्यों के साथ सुरक्षा को भी प्रधानता दी जाएगी। बैठक में विकास कार्यों पर चर्चा भी की गई।
जिला कलक्टर ने अंबाजी मंदिर में दर्शन, पूजा-अर्चना भी की। बैठक में दांता तहसील के प्रांत अधिकारी व सहायक कलक्टर प्रशांत जिलोवा, ट्रस्ट के प्रशासक एस.जे. चावड़ा, एसटी विभाग के निदेशक, पवित्र यात्राधाम विकास विभाग के अधिकारी व मंदिर के स्टाफकर्मी मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो