scriptमृतक के परिजनों ने किडनी अस्पताल को की एम्बुलेंस दान | Ambulance donation to kidney hospital, IKDRC, Ahmedabad, Gujarat | Patrika News

मृतक के परिजनों ने किडनी अस्पताल को की एम्बुलेंस दान

locationअहमदाबादPublished: Jun 14, 2021 05:43:54 pm

Submitted by:

Omprakash Sharma

कोविड से मौत के बाद…
 

मृतक के परिजनों ने किडनी अस्पताल को की एम्बुलेंस दान

मृतक के परिजनों ने किडनी अस्पताल को की एम्बुलेंस दान

अहमदाबाद. कोविड से मौत के बाद मृतक के परिजनों ने शहर के इंस्टीट्यूट ऑफ किडनी डिजिस एंड रिसर्च सेंटर (आईकेडीआरसी) अर्थात किडनी अस्पताल में एम्बुलेंस दान की है। मृतक के पुत्र-पुत्रियों ने दिवंगत की स्मृति स्वरूप इस वाहन को भेंट किया है। इससे जरूरतमंदों की मदद हो सकेगी।
शहर में रहने वाले रणछोड़भाई सोलंकी गत 14 अप्रेल को कोरोना से संक्रमित हुए थे। उन्हें उपचार के लिए आईकेडीआरसी (किडनी अस्पताल) में भर्ती करवाया गया, लेकिन एक सप्ताह बाद उपचार के समय उनकी मौत हो गई थी। रणछोड़भाई की पुत्री जिगीशा अमीन ने कहा कि उनके पिता न सिर्फ उनके परिवार के लिए बल्कि अन्य लोगों के लिए भी प्रेरणादायक रहे हैं। उन्होंने जरूरतमंद लोगों की हमेशा मदद की थी। जिससे रणछोड़भाई के पुत्र एवं पुत्रियों ने स्मृतिस्वरूप आईकेडीआरसी को एम्बुलेंस दान करने का निर्णय किया और मंगलवार को इसे अस्पताल को सौंप दिया गया। जिगीश भी पिछले 22 वर्षों से किडनी अस्पताल में नर्स के तौर पर सेवा दे रहीं हैं। वे भी पिता की तरह जरूरतमंदों की मदद को हमेशा आगे रहती हैं।
रणछोड़भाई के परिवार की ओर से जो एम्बुलेंस दान की गई है उसके बारे में आईकेडीआरसी के निदेशक डॉ. विनीत मिश्रा ने बताया कि छोटे कद की इस एम्बुलेंस से घनी आबादी में पहुंचने में आसानी रहेगी। इससे गरीब एवं अन्य जरूरतमंद मरीजों और उनके परिवार की मदद की जा सकेगी। आईकेडीआरसी के काफिले में एक और एम्बुलेंस जुड़ी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो