scriptअहमदाबाद में गंदगी का अनूठे अंदाज में विरोध | AMC, Ahmedabad, patrika news | Patrika News

अहमदाबाद में गंदगी का अनूठे अंदाज में विरोध

locationअहमदाबादPublished: Jan 21, 2022 09:40:04 pm

Submitted by:

Omprakash Sharma

मिलीभगत का लगाया आरोप

अहमदाबाद में गंदगी का अनूठे अंदाज में विरोध

अहमदाबाद में गंदगी का अनूठे अंदाज में विरोध

अहमदाबाद. महानगरपालिका कार्यालय में शुक्रवार को विपक्ष की ओर से शहर में विविध क्षेत्रों की गंदगी का अनूठे ढंग से विरोध प्रदर्शन किया गया।
विपक्ष के नेता शहजादखान पठान एवं अन्य कांग्रेस के पार्षदों ने मनपा कार्यालय में जाकर गंदगी का विरोध दर्शाया। शहर के विविध भागों में फैली हुई गंदगी फोटो के माध्यम से दिखाई गई। विपक्ष के नेता शहजादखान पठान के अनुसार शहर में सफाई के पीछे करोड़ों रुपए का खर्च किया जाता है इसके बावजूद परिणाम शून्य हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि इस लापरवारी का बड़ा कारण मिलीभगत है। विपक्ष के अनुसार कूड़े को अलग-अलग डिब्बों में रखने की व्यवस्था भी इन दिनों नजर नहीं आ रही है। शहर में कथित तौर पर फैली हुई गंदगी के निराकरण के लिए उन्होंने महानगरपालिका आयुक्त से मांग की है।
अहमदाबाद मनपा ने कई क्षेत्रों से हटाए अतिक्रमण

जुर्माना भी किया

अहमदाबाद. महानगरपालिका की ओर से शुक्रवार को तीन क्षेत्रों में अतिक्रमण अभियान चलाया गया। अतिक्रमण हटाने के साथ-साथ गंदगी फैलाने पर जुर्माना भी किया गया।
मनपा के स्टेट विभाग के अनुसार विविध क्षेत्रों में टीम ने शहर के गोता क्षेत्र में महानगरपालिका के आरक्षित प्लॉट में किए गए अतिक्रमण को हटाया गया। इस प्लॉट से छह झोंपड़े तोड़कर 2500 वर्गमीटर जगह को खाली करवाया गया। इसी तरह से थलतेज वार्ड में आरक्षित प्लाट में अतिक्रमण कर बनाए गए शेड को भी हटाकर 3100 वर्गमीटर जगह खाली करवाई। इसके अलावा थल थलतेज में ही जायडस हॉस्पिटल रोड पर यातायात को बाधित करने वाले ठेले, गल्लों को दूर किया गया। इस तरह के सामान को जब्त किया गया। साथ ही यहां घास व अन्य सामान से गंदगी फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई। इन लोगों से 10 हजार रुपए का जुर्माना भी वसूला गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो