script

अहमदाबाद में कोरोना के नियंत्रण के लिए एग्रेसिव टेस्ट जरूरी

locationअहमदाबादPublished: Jun 17, 2020 10:49:13 pm

Submitted by:

Omprakash Sharma

मनपा में विपक्ष के नेता की मांग

अहमदाबाद में कोरोना के नियंत्रण के लिए एग्रेसिव टेस्ट जरूरी

अहमदाबाद में कोरोना के नियंत्रण के लिए एग्रेसिव टेस्ट जरूरी

अहमदाबाद. शहर में कोरोना के तेजी से बढ़ रहे मरीजों को ध्यान में रखकर अब एग्रेसिव टेस्ट किए जाने जरूरी हैं। दिल्ली में ज्यादा से ज्यादा टेस्ट हो सकते हैं तो अहमदाबाद में क्यों नहीं हो सकते। महानगरपालिका में विपक्ष के नेता दिनेश शर्मा ने यह मांग की है।
विपक्ष के नेता के अनुसार वर्तमान में कोरोना को लेकर जो स्थिति है वह काफी गंभीर होती जा रही है। हालात कम्युनिटी ट्रान्समिशन जैसे हैं। लेकिन सरकार और मनपा प्रशासन इसे स्वीकार नहीं रहे हैं। एक माह से प्रतिदिन कोरोना के 319 मरीज और 24 की मौत का औसत रहा है, जो चिन्ता का विषय है। दिल्ली में कोरोना के मरीज बढ़े हैं तो केन्द्र सरकार ने दिल्ली में ज्यादा से ज्यादा टेस्ट करने का निर्णय किया था। उनका कहना है कि दिल्ली की तरह अहमदाबाद में भी प्रतिदिन केस बढ़ रहे हैं तो यहां भी अधिक से अधिक टेस्ट करने की जरूरत है। आरोप लगाया है कि पिछले एक माह से अहमदाबाद शहर में कोरोना के टेस्ट में कमी की गई है। शंकास्पद टेस्ट भी नहीं किए जा रहे हैं।
कहा, वेंटीलेटर का आभाव
विपक्ष के नेता का आरोप है कि हाल में जिस गति से कोरोना के मरीज सामने आ रहे हैं उससे लगता है कि कोरोना का कंम्युनिटी ट्रान्समिशन शुरू हो गया है। गंभीर मरीज अस्पतालों में आ रहे हैं लेकिन अस्पतालों में वेंटीलेटर का अभाव होने से मरीजों को परेशानी हो रही है। उन्होंने आशंका जताई है कि यदि अधिकतम टेस्ट नहीं किए गए तो गंभीर स्थिति का सामना करना पड़ सकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो