scriptAhmedabad : मच्छरों की ब्रीडिंग पर बड़ी कार्रवाई | AMC : Major action on mosquito breeding | Patrika News

Ahmedabad : मच्छरों की ब्रीडिंग पर बड़ी कार्रवाई

locationअहमदाबादPublished: Oct 14, 2019 10:46:23 pm

Submitted by:

Omprakash Sharma

अस्पताल, मॉल, बैंक एवं होटल समेत ४० इकाइयां सील1236 में की गई जांच, 184 को नोटिस

Ahmedabad : मच्छरों की ब्रीडिंग पर बड़ी कार्रवाई

Ahmedabad : मच्छरों की ब्रीडिंग पर बड़ी कार्रवाई

अहमदाबाद. महानगरपालिका का स्वास्थ्य विभाग पिछले काफी दिनों से मच्छरों की ब्रीडिंग की जांच के लिए अभियान चलाए हुए है लेकिन मच्छरों का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार को भी स्वास्थ्य विभाग की ओर से बड़ी कार्रवाई की गई। शहर के विविध भागों में मच्छर ब्रीडिंग मामले में ४० इकाइयों को सील कर दिया। इनमें अस्पताल, मॉल, होटल और एक बैंक की ऑफिस भी शामिल है।
शहर के विविध भागों में सोमवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से १२३६ इकाइयों में मच्छरों की जांच की। इनमें से ब्रीडिंग रोकने में प्रभावी कदम नहीं उठाने पर १८४ इकाइयों को नोटिस दिए गए। जबकि ४० को सील भी किया गया। सील की गई इकाइयों में पश्चिम जोन में सबसे अधिक ३३ हैं। जबकि पूर्व जोन में पांच और उत्तर जोन में दो इकाइयां शामिल हैं। एक ही दिन में ढाई लाख रुपए का जुर्माना किया गया है।
जिन इकाइयों पर कार्रवाई की गई है उनमें गैस्ट हाउस, होटल, औद्योगिक इकाई, दालवड़ा सेंटर, पान की दुकान, शैक्षणिक संस्थान, बच्चों का अस्पताल, बैंक जैसी संस्थाएं शामिल हैं। कार्रवाई में ज्यादातर इकाइयों की एडमिन ऑफिस सील की गईं हैं। जांच में स्क्रेप मटेरियल, पानी की खुली टंकी, अंडरग्राउंड, छतों के ऊपर व अन्य सामान आदि से मच्छरों की ब्रीडिंग मिली है।

ट्रेंडिंग वीडियो