Ahmedabad: कंस्ट्रक्शन साइट को एक करोड़ रुपए के जुर्माने को लेकर दिया नोटिस

कोरोना संबंधित गाइड लाइन के उल्लंघन और लापरवाही...

मनपा के जांच अभियान में बड़ी संख्या में मजदूर निकले थे कोरोना पॉजिटिव

By: Omprakash Sharma

Published: 07 Sep 2020, 09:33 PM IST

अहमदाबाद. शहर के सरखेज-गांधीनगर रोड स्थित एक कंस्ट्रक्शन साइट पर कोरोना वायरस के उल्लंघन में एक करोड़ रुपए के जुर्माना करने के संबंध में सोमवार को नोटिस दिया गया है। इस साइट पर लगभग पौने तीन सौ लोग पॉजिटिव निकले थे।
थलतेज के निकट स्थित इस कंस्ट्रक्शन साइट पर कोरोना वायरस को लेकर जांच की गई थी। उस दौरान एक के बाद एक लगभग पौने तीन सौ मजदूर और कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए। जो मजदूर और कर्मचारी पॉजिटिव मिले हैं उन्हें मनपा की ओर से उपचार दिया जा रहा है। साइट पर एपिडेमिक एक्ट का उल्लंघन पाया गया था।
मनपा प्रशासन के अनुसार कोविड-19 की टेस्टिंग के लिए कई टीम कार्य पर लगाई गईं थीं। इस कंस्ट्रक्शन साइट पर 1050 लोगों के कोरोना टेस्ट किए गए। टीम जब पहुंची तो सोशल डिस्टेंसिंग और व्यक्तिगत सफाई का अभाव भी मिला। साथ ही साइट मैनेजमेंट की ओर से कोरोना वायरस को रोकने में उचित कदम नहीं उठाए हैं। कोरोना को रोकने में विफलता, लापरवाही और सरकार की गाइडलाइन के उल्लंघन पाए जाने पर साइट को एक करोड़ रुपए के जुर्माने का नोटिस दिया गया। जिसमें कहा गया था कि एपिडेमिक एक्ट का उल्लंघन करने पर साइट को एक करोड़ रुपए का जुर्माना किया गया है। नोटिस मिलने के तीन दिन में यह जुर्माना अदा करने की सूचना भी इस नोटिस में शामिल है। जुर्माने की राशि कोरोना के मरीजों को उपचार में काम ली जाएगी।

Omprakash Sharma Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned