scriptTrump visit: ट्रम्प-मोदी के रोड शो में झलकेगी सांस्कृतिक | america president, donal trump, prime minister of india modi | Patrika News

Trump visit: ट्रम्प-मोदी के रोड शो में झलकेगी सांस्कृतिक

locationअहमदाबादPublished: Feb 16, 2020 10:38:48 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

america president, donal trump, prime minister of india modi, cultural programme, ahmedabad airport

Trump visit: ट्रम्प-मोदी के रोड शो में झलकेगी सांस्कृतिक

Trump visit: ट्रम्प-मोदी के रोड शो में झलकेगी सांस्कृतिक

अहमदाबाद. अमरीका राष्ट्रपति (president of US) डोनाल्ड ट्रम्प (Donal trump) और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (narendra modi) का 24 फरवरी को अहमदाबाद एयरपोर्ट (Ahmedabad airport) से गांधी आश्रम (Gandhi ashram) और मोटेरा स्टेडियम (Motera stadium) तक करीब 22 किलोमीटर लम्बा रोड शो किया जाएगा। इस रोड शो यादगार बनाने को लेकर ना सिर्फ गुजरात सरकार बल्कि अहमदाबाद महानगरपालिका कवायद बनाने में जुटी है। जब रोड शो होगा तो सड़क के एक किनारे स्टेज बनेंगे, जिसमें अनेकता में एकता की झलक नजर आएगी। जहां गुजरात का गरबा, पंजाब का भांगड़ा-गिद्दा, राजस्थान के घूमर, आंध्र प्रदेश कुचीपुड़ी, ओड़ीसा के धुमरा, महाराष्ट्र लावणी और असम के बिहू, मध्य प्रदेश के बिहू, उत्तर प्रदेश के नौटंकी, बिहार विदेशिया समेत अलग-अलग राज्यों के कलाकार परंपरागत वेशभूषा में लोक नृत्य और कला पेश करेंगे।
भाजपा के अन्य भाषाभाषी प्रकोष्ठ के संयोजक नरेन्द्रसिंह राजपुरोहित ने कहा कि इस शो को यादगार बनाने को लेकर अहमदाबाद महानगरपालिका के आयुक्त विजय नेहरा की अगुवाई में बैठक की गई, जिसमें राजस्थान, बिहार, गुजरात, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश के अलग-अलग समाज और गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) के प्रतिनिधि मौजूद थे।
उधर, राजस्थान राजपूत युवा संघ के संयोजक भवानी सिंह शेखावत ने बताया कि रोड के रास्ते पर राजस्थान के घूमर नृत्य और कालबेलिया नृत्य की झलक नजर आएंगे। वहीं राजस्थानी परम्परागत वेशभूषा, पघड़ी और महापुरुष की वेशभूषा में कलाकार नजर आएंगे। वहीं गुजरात के रासगरबा नृत्य समेत अलग-अलग राज्यों की कला की झळक नजर आएगी। हाल ही में महानगरपालिका आयुक्त विजय नेहरा की अगुवाई में बैठक हुई है, जिसमें सामाजिक संगठन और एनजीओ से सहयोग देने पर जोर दिया गया।
उधर, बिहार समाज के संयोजक महादेव झा के अनुसार बिहार की संस्कृति की झलक दिखाने के लिए हम सब एकजुट होकर आगे आएं। इस आयोजन का हिस्सा बनने के लिए समाज के लगभग 1000 लोगों को एकत्रित करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। पारंपरिक वेशभूषा में उपस्थित होने का विशिष्ट आग्रह किया गया है। बिहार की वैभवशाली विरासत एवं परंपरा के साथ एकता को प्रदर्शित करने के लिए अधिक से अधिक लोग एकत्रित होंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो