scriptशतरंज के माहिर ‘शाह’ लेते हैं कड़े फैसले : विश्व का सबसे बड़ा स्टेडियम बनाने का निर्णय | Amit Shah took decision for World biggest stadium in Gujarat | Patrika News

शतरंज के माहिर ‘शाह’ लेते हैं कड़े फैसले : विश्व का सबसे बड़ा स्टेडियम बनाने का निर्णय

locationअहमदाबादPublished: Aug 05, 2019 11:49:12 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

-एडीसी बैंक का भाग्य बदला

Amit Shah, article 370, Gujarat

शतरंज के माहिर ‘शाह’ लेते हैं कड़े फैसले : विश्व का सबसे बड़ा स्टेडियम बनाने का निर्णय

अहमदाबाद. केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के ऐतिहासिक निर्णय के लिए देश भर में सराहना बटोरी है। शतरंज के बेहतरीन खिलाड़ी माने जाने वाले शाह भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ-साथ गुजरात में गृह राज्य मंत्री के अलावा अन्य कई अहम पदों पर रहते हुए कड़े और अहम फैसले ले चुके हैं।
मोटेरा को विश्व का सबसे बड़ा स्टेडियम बनाने का निर्णय

उधर वे 2009 में गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन (जीसीए) के उपाध्यक्ष बने और तत्कालीन मुख्यमंत्री व वर्तमान प्रधानमंत्री मोदी जीसीए के अध्यक्ष बने और इस तरह कांग्रेस के पिछले 16 वर्षों से चल रहे एकछत्र राज का खात्मा किया। 2013 में मोदी व शाह ने मोटेरा स्टेडियम को विश्व का सबसे बड़ा स्टेडियम बनाने का सपना देखा जो अगले वर्ष तक साकार होने जा रहा है। गुजरात राज्य शतरंज एसोसिएशन के अध्यक्ष के पद पर अहमदाबाद के सरकारी स्कूलों में शतरंज को पायलट प्रोजेक्ट के रूप में शुरू किया था।
एडीसी बैंक का भाग्य बदला

वर्ष 1999 में शाह को अहमदाबाद जिला सहकारी (एडीसी) बैंक का अध्यक्ष बनाया गया। यह वह समय था जब ब इस बैंक की माली हालत काफी खराब हो चुकी थी। ऐसे में शाह इस बैंक के चेयरमैन बने और बैंक का भाग्य बदला। अगले ही वर्ष इसका मुनाफा 27 करोड़ पहुंच गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो