अमित शाह के बेटे ने ठोका आपराधिक मानहानि का दावा

Mukesh Sharma

Publish: Oct, 10 2017 04:01:52 (IST)

Ahmedabad, Gujarat, India
अमित शाह के बेटे ने ठोका आपराधिक मानहानि का दावा

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह ने १६ हजार गुना संपत्ति बढऩे की खबर को झूठा बताने के बाद इसे प्रकाशित करने वाली वेबसाइट ‘द वायर’ की रिपोर्टर रोह

अहमदाबाद।भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह ने १६ हजार गुना संपत्ति बढऩे की खबर को झूठा बताने के बाद इसे प्रकाशित करने वाली वेबसाइट ‘द वायर’ की रिपोर्टर रोहिनी सिंह, संपादक, मैनेजिंग एडिटर, संस्थापकों, पब्लिशर सहित सात लोगों के विरुद्ध सोमवार को मेट्रोपोलिटन अदालत में आपराधिक मानहानि का दावा दायर किया है।


मेट्रोपोलिटन अदालत ने दायर किए गए दावे पर सुनवाई करते हुए सीआरपीसी की धारा २०२ के तहत इस मामले में अदालती जांच के निर्देश दिए हैं। अदालत ने जय शाह को इस मामले में गवाहों को पेश करने का निर्देश दिया है। मामले की सुनवाई 11 अक्टूबर को होगी।

जय शाह की ओर से दायर किए गए दावे में द वायर वेबसाइट पर आठ अक्टूबर २०१७ को प्रकाशित हुए मानहानि वाले लेख की लेखिका रोहिनी सिंह, द वायर के संस्थापक संपादक सिद्धार्थ वरदराजन, सिद्धार्थ भाटिया, एम.के.वेणु, मैनेजिंग एडिटर मोनोबिना गुप्ता, पब्लिक एडिटर पामेला फिलिपोस व फाउंडेशन फॉर इंडिपेन्डेन्ट जर्नलिज्म के मालिक व पब्लिशर के विरुद्ध भी मानहानि का दावा चलाने की मांग की है।

भाजपा नेता व उद्योगपति के पुत्र सहित दो की हत्या का प्रयास

भाजपा नेता व गोंडल के उद्योगपति के पुत्र सहित दो जनों की रविवार रात को हत्या के प्रयास में पुलिस ने दो आरोपियों को राजकोट रेलवे स्टेशन से सोमवार सवेरे गिरफ्तार किया।
सूत्रों के अनुसार गोंडल में कैलाश पार्क सोसायटी निवासी व भाजपा नेता एवं गोंडल के उद्योगपति रमेश घडकु के पुत्र सावन (24 वर्ष) व उसके वाहन चालक रफीक हबीब सिपाई (30 वर्ष) पर रविवार देर रात को करीब 11 बजे कार में सवार होकर घर लौट रहा था।

इस दौरान ड्रीमलैंड होटल के समीप स्कूटर हटाने के मामले में कहासुनी पर घमा आहीर सहित दो जनों ने सावन व रफीक पर छुरे से जानलेवा हमला किया। दोनों को गंभीर हालत में राजकोट के अस्पताल में भर्ती किया गया। वारदात के बाद दोनों हमलावर मौके से फरार हो गए।

सूचना मिलने पर जिला पुलिस अधीक्षक अंतरीप सूद ने आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए नाकाबंदी के निर्देश दिए। जिला अपराध शाखा के निरीक्षक महेंद्रसिंह राणा सहित पुलिसकर्मियों ने खोजबीन शुरू की। मुखबिर की सूचना पर दोनों आरोपियों को राजकोट में रेलवे स्टेशन से घमो जगदीश जलु व रफीक उर्फ नितिश् सुलतान को सोमवार सवेरे गिरफ्तार किया। पूछताछ में गोंडल निवासी आरोपियों ने कबूल किया कि सावन के वाहन चालक ने कार से नीचे उतरकर गाली-गलौच की। इस कारण कार में बैठे सावन पर छुरे से हमला किया। पुलिस ने छुरा भी जब्त किया है।

मिठाई की दुकानों पर मनपा का छापा : वडोदरा. आगामी दिवाली के त्योहार को देखते हुए सोमवार को महानगरपालिका (मनपा) के स्वास्थ्य विभाग की ओर से शहर के सयाजी गंज, गोरवा, सुभानपुरा क्षेत्र की मिठाई और नमकीन की दुकानों पर छापा मारा। 11 दुकानों से नमूना लेकर इसे जांच के लिए प्रयोग शाला में भेजा है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned