script

मंदिरों में यज्ञ एवं पूजा अर्चना नहीं कर सकेंगे श्रद्धालु

locationअहमदाबादPublished: Jul 21, 2020 11:40:48 pm

Submitted by:

Omprakash Sharma

श्रावण मास शुरू…

मंदिरों में यज्ञ एवं पूजा अर्चना नहीं कर सकेंगे श्रद्धालु

मंदिरों में यज्ञ एवं पूजा अर्चना नहीं कर सकेंगे श्रद्धालु

आणंद. गुजरात में श्रावण माह शुरू हो गया है लेकिन इस बार श्रद्धालु सामूहिक रूप से मंदिरों में नहीं जा सकेंगे। मंदिरों में आमतौर पर श्रावण माह में होने वाली पूजा अर्चना पर इस बार कोरोना वायरस के मद्देनजर रोक लगा दी गई है।
आणंद एवं खेड़ा जिले में मंंगलवार से शुरू हुए श्रावण माह के उपलक्ष्य में अनेक श्रद्धालु मंदिर पहुंचे थे लेकिन मंदिरों में कोरोना को ध्यान में रखकर पूजा अर्चना पर रोक लगा दी गई है। आमतौर पर श्रावण माह में शिव मंदिरों में सुबह के समय में श्रद्धालुओं की काफी भीड़ रहती थी। इस बार मंदिरों में सामूहिक रूप से पूजा अर्चना पर रोक लगाई गई है। शहर के जगनाथ महादेव मंदिर, लोटेश्वर महादेव मंदिर, काबरेश्वर मंदिर तथा ओमकारेश्वर महादेव मंदिर के बाहर मंगलवार सुबह श्रद्धालु पूजा के लिए पहुंचे थे। कहीं-कहीं मंदिरों में लोग सोशल डिस्टेंसिंग के साथ पूजा अर्चना भी करते नजर आए। जागनाथ महादेव मंदिर एवं बोरसद के महाकारेश्वर मंदिर में श्रावण माह के हर सोमवार को लगने वाले मेले को इस बार रद्द कर दिया गया है।
कोरोना वायरस के कारण मंदिरों में हवन, यज्ञ एवं सामूहिक पूजा पर प्रतिबंध लगाया गया है। जिला कलक्टर आर.जी. गोहिल ने शोभायात्रा व समूह में एकत्र होने पर प्रतिंबंध लगाया है।

ट्रेंडिंग वीडियो