scriptबिहार जाने को 14 मजदूर 50 किलोमीटर पैदल चलकर पहुंचे आणंद | Anand, Migrant labourers, Covid 19, Lockdown, Ahmedabad news, Gujarat | Patrika News

बिहार जाने को 14 मजदूर 50 किलोमीटर पैदल चलकर पहुंचे आणंद

locationअहमदाबादPublished: May 26, 2020 11:27:34 pm

Anand, Migrant labourers, Covid 19, Lockdown, Ahmedabad news, Gujarat

बिहार जाने को 14 मजदूर 50 किलोमीटर पैदल चलकर पहुंचे आणंद

बिहार जाने को 14 मजदूर 50 किलोमीटर पैदल चलकर पहुंचे आणंद

आणंद. जिले की खंभात तहसील के सोखडा गांव स्थित जीआईडीसी में मजदूरी करने वाले 14 श्रमिक पिछले दो माह से लॉकडाउन में फंसे हुए हैं। अब ये लोग अपने गृहराज्य जाने की मांग के साथ सोखडा गांव से 50 किलोमीटर पैदल चलकर मंगलवार को आणंद पहुंचे हैं।
बिहार के ये मजदूर चार-पांच माह पूर्व सोखडा गांव स्थित जीआईडीसी में मजदूरी के लिए आए थे। किन्तु पिछले दो माह से लॉकडाउन के कारण औद्योगिक इकाइयां बंद होने के चलते ये लोग बेरोजगार हो गए हैं। गत 22 मई को तारापुर के तहसीलदार ने मजदूरों को बिहार भेजने की व्यवस्था की थी। उस दौरान अनेक लोग ट्रेन से चले गए थे लेकिन इन 14 मजदूरों में से एक व्यक्ति बीमार हो गया था जिससे वे ट्रेन से नहीं जा सके थे। अब अपने घरों के लिए जाने की व्यवस्था करने की मांग करते हुए ये मजदूर आणंद तक 50 किलोमीटर का सफर कर पैदल ही पहुंचे हैं। बताया गया है कि स्टेशन पर शहीद भगतसिंह ऑल इंडिया यूथ काउंसिल के अध्यक्ष अल्पेश पुरोहित ने इन मजदूरों को भोजन-पानी की व्यवस्था के अलावा रहने की भी व्यवस्था की है। वे उन्हें बिहार भेजने की भी व्यवस्था करने में लग गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो