script

आंगनवाड़ी के नाम से उठ रहा अनाज, लाभार्थी ६ माह से वंचित!

locationअहमदाबादPublished: Jun 06, 2018 11:00:57 pm

जागरुक लाभार्थियों ने आंगनवाड़ी पर किया हल्लाबोलनिकोल थाने में सीडीपीओ सहित चार के विरुद्ध मामला दर्ज

FIR

आंगनवाड़ी के नाम से उठ रहा अनाज, लाभार्थी ६ माह से वंचित!

अहमदाबाद. सरकार की ओर से आंगनवाड़ी के जरिए इलाके में रहने वाली किशोरियों, गर्भवती महिलाओं को पोषणयुक्त आहार उपलब्ध कराने के लिए गेंहू, दाल और खाद्य तेल उपलब्ध कराया जाता है। यह अनाज आंगनवाड़ी के नाम से उठता तो है, लेकिन इलाके के लाभार्थी इससे छह महीने से भी ज्यादा समय से वंचित रह रहे होने का मामला सामने आया है। जागरुक लाभार्थियों ने इलाके के सामाजिक कार्यकर्ता अश्विन कानगड़ की मदद से मंगलवार को निकोल गांव रोड स्थित आरती सोसायटी में आंगनवाड़ी पर हल्लाबोल कर दिया। अनाज आते ही इन लाभार्थियों ने उनके हक का अनाज उन्हें सौंपने की मांग की। इस पर आरोप है कि यहां पहुंची सीपीडीओ रंजनबेन सुतरिया, सुपरवाइजर कल्पनाबेन भट्ट अपनी गाड़ी में बैठकर रवाना हो गईं। इसके अलावा यहां उपस्थित शक्ति फाउंडेशन की ट्रस्टी पारुलबेन देसाई, नंदिनीबेन भट्ट से लोगों ने कहा कि उन्हें आठ महीने से उनके हक का अनाज, दाल, तेल नहीं मिल रहा है। उन्हें दिया जाए। लेकिन यह दोनों भी अनाज दिए बिना ही वहां से चलीं गईं।
इस पर सामाजिक कार्यकर्ता अश्विनभाई ने शहर पुलिस कंट्रोलरूम में फोन करके पुलिस को बुलाया और इन लोगों के विरुद्ध आंगनवाड़ी के लाभार्थियों के नाम से मंजूर अनाज (गेंहू, दाल व खाद्यतेल) को तय की गई राहत दर की दुकान से उठाने के बाद रामनगर इलाके के लाभार्थियों को नहीं देकर उनके साथ विश्वासघात करने और उनके हक का राशन इधर उधर कर देने का मामला दर्ज कराया है।
अश्विनभाई ने बताया कि लाभार्थियों को अक्टूबर-२०१७ में अंतिम बार आंगनवाड़ी से अनाज मिला था। उसके बाद से नहीं मिला जबकि हर महीने यह राशि आता है। अप्रेल-२०१७ से निकोल के रामनगर इलाके में आंगनवाड़ी कागजों पर मंजूर है और चालू है। इसके बावजूद भी लाभार्थी राशन से वंचित हैं। जबकि हर महीने इनके हक का राशन तय गोदाम से उठाया जाता है। निकोल पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए जांच शुरू की है।

ट्रेंडिंग वीडियो