scriptAhmedabad News, sabarkantha news : सर्वे व पोषण आहार पैकेट वितरित कर रही आंगनबाड़ी कार्यकर्ता | Anganwadi workers distributing survey and nutrition food packets | Patrika News

Ahmedabad News, sabarkantha news : सर्वे व पोषण आहार पैकेट वितरित कर रही आंगनबाड़ी कार्यकर्ता

locationअहमदाबादPublished: Apr 06, 2020 01:02:04 am

Submitted by:

Rajesh Bhatnagar

साबरकांठा जिले के गांवों में घर-घर जाकर…

Ahmedabad News, sabarkantha news  : सर्वे व पोषण आहार पैकेट वितरित कर रही आंगनबाड़ी कार्यकर्ता

Ahmedabad News, sabarkantha news : सर्वे व पोषण आहार पैकेट वितरित कर रही आंगनबाड़ी कार्यकर्ता

हिम्मतनगर. कोरोना महामारी से बचाव के लिए लॉक डाउन के दौरान भी साबरकांठा जिले के गांवों में आंगनबाड़ी की महिला कार्यकर्ता घर-घर जाकर सर्वे व पोषण आहर के पैकेट वितरित कर पोषण अभियान को जारी रखने में जुटी हैं।
सूत्रों के अनुसार गुजरात के महिला व बाल विकास विभाग के आंगनबाड़ी केन्द्रों में 3 से 6 वर्ष आयु तक के बच्चों को पूरक पोषण के तौर पर गर्म नाश्ते का वितरण कोरोना महामारी से बचाव के मद्देनजर स्थगित रखकर बच्चों के घर पर पहुंचाने की विशेष योजना राज्य सरकार की ओर से बनाई गई है। इसके तहत साबरकांठा जिले की 1922 आंगनबाड़ी कार्यकर्ता बच्चों के घरों पर जाकर गर्म नाश्ते के स्थान पर टेक होम राशन किट वितरित कर रही हैं।
इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों के साथ कंधे से कंधे मिलाकर क्षेत्र में घर-घर सर्वे कार्य में व कोरोना महामारी के बारे में जागृति लाने के काम मे भी आंगनबाड़ी केन्द्रों की महिला कार्यकर्ता जुटी हैं। इसके साथ ही जिले के लोगों को घरों पर सुरक्षित रखने व भारत की भावी पीढ़ी को स्वस्थ रखने के लिए बच्चों, गर्भवती महिलाओं, धात्री माताओं व किशोरियों को मिलने वाले पोषक आहार के पैकेट भी वितरित करने के काम में भी आंगनबाड़ी केन्द्रों की महिला कार्यकर्ता जुटी हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो