scriptCongress Chintan shivir: और बढ़ी नाराजगी, कांग्रेस के चिंतन शिविर में नहीं पहुंचे हार्दिक पटेल | Angry Hardik Patel did not reach congress chintan shivir | Patrika News

Congress Chintan shivir: और बढ़ी नाराजगी, कांग्रेस के चिंतन शिविर में नहीं पहुंचे हार्दिक पटेल

locationअहमदाबादPublished: May 14, 2022 07:06:59 am

Submitted by:

Uday Kumar Patel

Hardik Patel, congress chintan shivir, udaipur, Gujarat

Hardik Patel, congress chintan shivir, udaipur, Gujarat

Congress Chintan shivir: और बढ़ी नाराजगी, कांग्रेस के चिंतन शिविर में नहीं पहुंचे हार्दिक पटेल,Congress Chintan shivir: और बढ़ी नाराजगी, कांग्रेस के चिंतन शिविर में नहीं पहुंचे हार्दिक पटेल

Angry Hardik patel not attended congress chintan shivir

पिछले कुछ दिनों से नाराज चल रहे गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल की नाराजगी तब और ज्यादा नजर आई जब वे राजस्थान के उदयपुर में शुक्रवार से आरंभ हुई कांग्रेस की राष्ट्रीय चिंतन शिविर में नहीं पहुंचे। बताया जाता है कि उन्हें चिंतन शिविर में शामिल होने के लिए न्योता भेजा गया था, लेकिन बावजूद इसके वे चिंतन शिविर में नहीं नजर आए।
पिछले दिनों से हार्दिक पटेल की कांग्रेस से नाराजगी की खबरें लगातार आ रही हैं। इतना ही नहीं, कयास लगाए जा रहे हैं कि वे भाजपा में भी शामिल हो सकते हैं.
गत दिनों कांग्रेस नेता राहुल गांधी के दाहोद में आदिवासी सत्याग्रह रैली में वे उनके साथ स्टेज पर नजर आए थे लेकिन बताया जाता है कि राहुल और हार्दिक के बीच कोई बातचीत नहीं हुई। राहुल गांधी हार्दिक की ओर से प्रदेश नेतृत्व के खिलाफ लगातार दिए जा रहे बयानों से भी नाखुश हैं।
सूत्रों के मुताबिक इस बात की ज्यादा संभावना है कि हार्दिक को पार्टी से निकाला जा सकता है। गुजरात में विधानसभा चुनाव इस वर्ष के अंत में होने हैं। ऐसे में भाजपा, कांग्रेस के साथ-साथ आम आदमी पार्टी और एमआईएमआईएम ने भी तैयारियां आरंभ कर दी हैं।
आप के संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सवा महीने के भीतर राज्य का तीसरी बार दौरा कर चुके हैं वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी गुजरात दौरे पर कई बार आ चुके हैं। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा भी चुनावी तैयारियों के सिलसिले में गत दिनों प्रदेश के दौरे पर आए थे।
भाजपा का चिंतन शिविर 15 से

प्रदेश भाजपा का चिंतन शिविर भी 15 और 16 मई को आयोजित होगा। इसमें गुजरात प्रभारी भूपेन्द्र यादव व सह प्रभारी सुधीर गुप्ता के साथ-साथ केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी हिस्सा लेंगे। अमित शाह का प्रदेश स्तरीय शिविर में भाग लेना भी काफी अहम माना जा रहा है। कयास यह भी लगाए जा रहे हैं कि इसी शिविर के दौरान हार्दिक पटेल की भाजपा में एंट्री की तस्वीर साफ हो सकती है।
ओवैसी आज से दो दिनों के गुजरात दौरे पर

उधर एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी शनिवार को गुजरात के दो दिनों के दौरे पर आ रहे हैं। वे पहले दिन अहमदाबाद के सरसपुर में ईद समारोह में शरीक होंगे। अगले दिन वे उत्तर गुजरात में बनासकांठा जिले की वडगाम तहसील के छापी में शाम को जन सभा को संबोधित करेंगे।
बिजली के बढ़े दामों पर आप का हमला

आम आदमी पार्टी ने राज्य में बिजली के बढ़े दामों को लेकर राज्य सरकार पर हमला बोला है। प्रदेश नेता इसुदान गढवी ने कहा कि महंगाई की मार को लेकर भाजपा ने कोई कसर नहीं छोड़ी है। भाजपा सरकार ने फिर से बिजली के दाम बढ़ाकर महंगाई की मार मारी है। यदि सरकार इसे वापस नहीं लेती है तो आम आदमी पार्टी सडक़ों पर उतरकर एक आंदोलन शुरू करेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो