scriptGujarat Education system : आक्रोशित अभिभावकों ने लगाया कमरा विहीन स्कूल को ताला | Angry parents lock the Classless school | Patrika News

Gujarat Education system : आक्रोशित अभिभावकों ने लगाया कमरा विहीन स्कूल को ताला

locationअहमदाबादPublished: Jun 18, 2022 03:48:34 pm

Submitted by:

Binod Pandey

पांच वर्ष पूर्व गिराए गए कमरों का अब तक नहीं हुआ निर्माण

Gujarat Education system : आक्रोशित अभिभावकों ने लगाया कमरा विहीन स्कूल को ताला

Gujarat Education system : आक्रोशित अभिभावकों ने लगाया कमरा विहीन स्कूल को ताला

दाहोद. दाहोद जिले कीदेवगढ बारिया तहसील के नानीअसायडी गांव में पिछले पांच वर्ष से कमरे विहीन स्कूल को अभिभावकों और एसएमसी कमेटी के सदस्यों ने ताला लगा दिया।
मामले की जानकारी होने पर शिक्षा विभाग के उच्चाधिकारी नानीसायडी गांव पहुंच गए। अधिकारियों ने अभिभावकों को समझाने की कोशिश की, लेकिन नाराज लोग अपनी बात पर अड़े रहे। अधिकारियों ने आश्वासन दिया कि शीघ्र ही कमरे का निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा। जानकारी के अनुसार देवगढ बारिया तहसील के नानी असायडी गांव के प्राथमिक स्कूल में कक्ष 1 से 8 तक की पढाई होती है। इसमें करीब 114 विद्यार्थी अध्ययनरत हैं। गांव के किसानों की आर्थिक स्थिति इतनी सुदृढ़ नहीं है कि वे अपने बच्चों को निजी स्कूलों में बड़ी राशि फीस चुकार नामांकन कराए। गांव के सरकारी स्कूल के अधिकांश कमरों के जर्जर होने पर पांच वर्ष पूर्व एक को छोड़कर सभी को तोड़ दिया गया था।

ग्राम सभा में उठा था मामला
इसके बाद इनकी जगह नए कमरों का निर्माण किया जाना था। लेकिन, नए कमरों का निर्माण नहीं होने से एक ही कमरे में पिछले पांच साल से पढाई की जाती थी। बच्चों को बैठने में कठिनाई होता देख अभिभावकों ने इस संबंध में शिक्षा विभाग के अधिकारियों समेत ग्राम सभीा की बैठक में मांग की। इसके बावजूद पांच साल में इन पुराने तोड़े गए कमरों की जगह नए कमरों का निर्माण नहीं कराया जा सका। इससे आक्रोशित अभिभावकों ने स्कूल के मुख्य गेट पर ताला लगाकर आक्रोश जताया। अधिकारी अब मामले में अश्वासन देकर सभी को समझाने-बुझाने में जुटे हें।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8bsb7q
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो