scriptगुजरात कांग्रेस को एक और झटका, वरिष्ठ विधायक जवाहर चावड़ा ने पार्टी से दिया इस्तीफा | Another blow to Gujarat Congress, senior MLA Jawahar Chawda resigns | Patrika News

गुजरात कांग्रेस को एक और झटका, वरिष्ठ विधायक जवाहर चावड़ा ने पार्टी से दिया इस्तीफा

locationअहमदाबादPublished: Mar 08, 2019 03:19:04 pm

Submitted by:

arun Kumar

भाजपा में शामिल हो सकते हैं, मिल सकता है मंत्री पद

Another blow to Gujarat Congress, senior MLA Jawahar Chawda resigns

Another blow to Gujarat Congress, senior MLA Jawahar Chawda resigns

गांधीनगर /अहमदाबाद.
लोकसभा चुनाव से पहले गुजरात में कांग्रेस को एक और झटका लगा है। एक तरफ जहां ओबीसी नेता और कांग्रेस विधायक अल्पेश ठाकुर के भाजपा से जुड़ने की चर्चा चल ही रही थी कि इधर शुक्रवार को सौराष्ट्र के मानावदर विधानसभा सीट से कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक जवाहर चावड़ा ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। इस तरह पार्टी को लोकसभा चुनाव से पहले काफी बड़ा झटका लगा है। उन्होंने इस्तीफे का तो फिलहाल कोई कारण नहीं बताया है, लेकिन यह माना जा रहा है कि यह इस्तीफा कांग्रेस में पिछले कई महीनों से जारी आंतरिक गुटबाजी, नाराजगी और अंतर कलह का परिणाम है।
विधानसभा अध्यक्ष को इस्तीफा सौंपा

चावड़ा ने शुक्रवार दोपहर को विधानसभा अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी को अपना इस्तीफा सौंपा। चावड़ा सौराष्ट्र के जूनागढ़ जिले के कद्दावर कांग्रेस नेता माने जाते हैं वह पिछले लगातार तीन टर्म से कांग्रेस के विधायक निर्वाचित हो रहे थे। चावड़ा सौराष्ट्र में आहीर समुदाय से ताल्लुक रखते हैं जो गुजरात के ओबीसी संवर्ग में आता है।
भाजपा में शामिल होने की पूरी संभावना

चावड़ा के कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद अब उनके भाजपा में शामिल होने की पूरी संभावना जताई जा रही है। इतना ही नहीं उन्हें मंत्री पद का भी दर्जा दिया जा सकता है। इस तरह अल्पेश ठाकोर सहित आधा दर्जन विधायकों की नाराजगी थमने का नाम नहीं ले रही कि उधर चावड़ा के इस्तीफा देने से कांग्रेस में हताशा दिख रही है। यह बताया जा रहा है कि कांग्रेस आलाकमान ने फिलहाल अल्पेश ठाकोर को पार्टी नहीं छोड़ने के लिए मना लिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो