लावारिस हालत में मिलीं बोर्ड परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाएं

राजकोट जिले के विरपुर के निकट की घटना, बोर्ड सचिव व डीईओ पहुंचे मौके पर

By: Gyan Prakash Sharma

Published: 19 Mar 2020, 12:57 AM IST

राजकोट. जिले में विरपुर के समीप गुजरात माध्यमिक व उच्च शिक्षण बोर्ड की 10वीं कक्षा की परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाएं लावारिस हालत में मिलीं। सूचना मिलने पर बोर्ड के सचिव व जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ) मौके पर पहुंचे और जांच शुरू की।


सूत्रों के अनुसार बोर्ड की 10वीं कक्षा की परीक्षाएं मंगलवार को समाप्त होने के बाद उत्तर पुस्तिकाओं के 100 बंडल महेसाणा से रवाना किए गए। चार कर्मचारी व एक वाहन चालक विशेष मिनी बस से मंगलवार रात को विरपुर व केशोद के मूल्यांकन केन्द्र पर उत्तर पुस्तिकाएं पहुंचाने निकले।


मंगलवार मध्यरात्रि बाद करीब 3 बजे विरपुर पहुंचने के बाद मूल्यांकन केन्द्र पर उत्तर पुस्तिकाएं सौंपने के बजाय सीधे ही केशोद रवाना हो गए। इस दौरान विरपुर के समीप राजमार्ग पर उत्तर पुस्तिकाओं के 3 बंडल व 16 उत्तर पुस्तिकाएं लावारिस हालत में पड़ी मिली। किसी व्यक्ति ने देेखकर इस बारे में समीप के विद्यालय व डीईओ कार्यालय को सूचित किया। इसके साथ ही उत्तर पुस्तिकाओं का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया।


डीईओ आर.एस. उपाध्याय के अनुसार बोर्ड की ओर से पाला केन्द्र से रवाना की गई विशेष मिनी बस में 400-400 उत्तर पुस्तिकाओं के 100 बंडल थे। इनमें से 96 बंडल सुरक्षित तौर पर मिनी बस में थे। 400-400 उत्तर पुस्तिकाओं के तीन बंडल व 16 खुली उत्तर पुस्तिकाएं विरपुर राजमार्ग पर लावारिस हालत में मिलीं। इनको कब्जे में लेकर विरपुर के मूल्यांकन केन्द्र पर पहुंचाया गया है।


उनके अनुसार इस प्रकरण की जांच के आदेश दिए गए हैं। इस बीच, बोर्ड के सचिव बी.आर. चौधरी भी गांधीनगर से मौके पर पहुंचे और जानकारी हासिल कर बोर्ड के चेयरमैन को रिपोर्ट भेजी है।

Gyan Prakash Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned