जीवन की उपेक्षा है समय की उपेक्षा

जीवन की उपेक्षा है समय की उपेक्षा
जीवन की उपेक्षा है समय की उपेक्षा

Rajesh Dubey | Publish: Oct, 20 2019 10:59:53 PM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

तेरापंथ किशोर मंडल, Antakshari Program

अहमदाबाद. तेरापंथ किशोर मंडल की ओर से कांकरिया मणिनगर तेरापंथ भवन में साध्वी राम कुमारी , साध्वी विनय प्रभा, साध्वी आत्मप्रभा एवं सुविधि प्रभा के सानिध्य में किशोर मंडल की ओर से अभिनव अंताक्षरी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर साध्वी रामकुमारी ने कहा कि यहां किशोर मंडल की ओर से समय-समय पर अनेक ज्ञानवर्धक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाते रहे हैं । युवकों को समय के महत्व को समझना चाहिए। समय की उपेक्षा का मतलब जीवन की उपेक्षा है। साध्वी ने कहा कि इसके पीछे हमारा उद्देश्य है कि युवक जीवन में सफलता की सीढिय़ां चढ़ते हुए संकल्प शक्ति के साथ ज्ञान चेतना की की प्राप्ति करें और इनके जीवन में सद्गुणों का विकास हो। इसके लिए युवकों को अच्छे साहित्य के अध्ययन के साथ ही स्वाध्याय करना चाहिए । इससे उनके भीतर में रासायनिक परिवर्तन होगा और सद्गुणों का विकास होगा।
इस अवसर पर तेरापंथ किशोर मंडल के सक्रिय कार्यकर्ता दिलीप संकलेचा, विपुल डुकलिया , रौनक संकलेचा और आकाश संंकलेचा की ओर से अभिनव अंताक्षरी कार्यक्रम को रोचक एवं प्रेरक रूप देकर प्रस्तुत किया गया। प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान पाने वाले प्रतियोगियों को सम्मानित किया गया। इसके अलावा कार्यक्रम में भाग लेने वाले सभी प्रतियोगियों को प्रोत्साहन पुरस्कार दिए गए। कार्यक्रम को सफल बनाने में किशोर मंडल के सदस्य नीलेश सेठिया, हर्ष सिंघी और तरुण चिंडालिया ने विशेष योगदान दिया। इस अवसर पर तेरापंथ समाज कांकरिया के उपाध्यक्ष हंसराज सेखानी, मंत्री मनोज लुणिया, दीपक लुणिया और अशोक सेठिया ने प्रतियोगियों का उत्साहवर्धन किया। साध्वी विनय प्रभा ने किशोरों को गुरु दृष्टि की आराधना करते हुए अच्छे विकास की मंगल कामना दी। इससे पूर्व कार्यक्रम का प्रारंभ साध्वी राम कुमारी ने नमस्कार महामंत्र से कराया। मंगलाचरण मंजू पटवा एवं भारती चिंडालिया ने किया।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned