चुनाव तैयारियों में जुटने की अपील

वडोदरा सहित मध्य गुजरात के 6 जिलों की समीक्षा

By: Rajesh Bhatnagar

Published: 02 Mar 2019, 10:58 PM IST

वडोदरा. मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) डॉ. एस. मुरलीकृष्ण ने लोकसभा के आगामी चुनाव की समीक्षा के साथ चुनाव तैयारियों में जुटने की वडोदरा सहित मध्य गुजरात के 6 जिलों के अधिकारियों से अपील की है।
वडोदरा, पंचमहाल, दाहोद, महीसागर, छोटाउदेपुर व नर्मदा जिलों के जिला चुनाव अधिकारियों, अतिरिक्त व उप जिला चुनाव अधिकारियों, सहायक मतदाता पंजीकरण अधिकारियों, एमसीसी, स्वीप के नोडल अधिकारियों ने चुनाव आयोग की ओर से दिए गए निर्देशों के अनुरूप प्रस्तुति दी।
मतदाता सूचियों, ईवीएम-वीवीपेट, मतदान केंद्रों, मतदान बूथों के लिए आवश्यक मापदंडों के अनुरूप सुविधाओं की उपलब्धता, कानून-व्यवस्था व आदर्श आचार संहिता से संबंधित मामलों, चुनाव खर्च नियंत्रण व जांच की व्यवस्था, ई-विजिल व शिकायत निगरानी, मतदाता जागृति शिक्षा (स्वीप), सांस्कृतिक कार्यक्रमों से मतदाताओं को जागृत करने, मानव संसाधन व प्रशिक्षण के अलावा मतदान स्टॉफ डेटाबेस मैनेजमेंट, ईआरनेट पर मतदाता सूची के सुधार व चुनाव संबंधी सिंगल विंडो सिस्टम-एकल खिड़की पद्धति की नवीन सुविधा शुरू करने के बारे में सीईओ ने जानकारी दी।
इस दौरान सीईओ ने चुनाव से संबंधित मामलों की संपूर्ण व क्षतिरहित पूर्व तैयारियां करने और तैयार रहने की अपील की। वडोदरा की जिला निर्वाचन अधिकारी शालिनी अग्रवाल ने सभी का स्वागत करते हुए जिला चुनाव प्रशासन की तैयारियों की प्रस्तुति दी। चुनाव से संबंधित विशेष मुद्दों व निराकरण पर भी बैठक के दौरान विचार-विमर्श किया गया। बैठक में अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी अशोक माणेक, पी. भारती व जयदीप द्विवेदी भी मौजूद थे।

Rajesh Bhatnagar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned