ट्रेनों में स्वच्छता की यात्रियों से अपील

रेल स्वच्छता पखवाड़ा के मद्देनजर गुरुवार को अहमदाबाद मंडल में स्वच्छ संवाद दिवस मनाया गया, जिसमें कई स्टेशनों पर अलग-अलग कार्यक्रम किए गए। अहमदाबाद स्

By: मुकेश शर्मा

Published: 18 Aug 2017, 09:40 PM IST

अहमदाबाद। रेल स्वच्छता पखवाड़ा के मद्देनजर गुरुवार को अहमदाबाद मंडल में स्वच्छ संवाद दिवस मनाया गया, जिसमें कई स्टेशनों पर अलग-अलग कार्यक्रम किए गए। अहमदाबाद स्टेशन पर अपर मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. किशोर तिवारी ने सेनिटेशन पर सेमिनार आयोजित कर रेलकर्मियों और रेलयात्रियों से स्टेशन परिसर एवं ट्रेनों में साफ-सफाई बनाए रखने की अपील की।

गांधीधाम एवं साबरमती के केन्द्रीय विद्यालयों में रेल परिसर एवं ट्रेनों में साफ-सफाई की थीम पर पेन्टिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें 400 छात्रों ने भाग लिया।
साबरमती स्टेशन पर प्रजापिता ब्रह्माकुमारी के सदस्यों ने स्टेशन परिसर की साफ-सफाई की। राधनपुर, ध्रांगध्रा, मेहसाणा, पालनपुर, गांधीधाम, भुज तथा विरमगाम स्टेशनों पर भी साफ-सफाई को बेहतर बनाने के लिए श्रम किया गया। इस अवसर पर मंडल की सांस्कृतिक टीम ने नुक्कड़ नाटकों के जरिए यात्रियों को स्वच्छता एवं जागरुकता हेतु जानकारी दी गई।

नेत्र रोग एवं जनरल सर्जरी शिविर 20 को
मारवाड़ी युवा मंच की स्थानीय इकाई व श्री मतिया देव सेवा ट्रस्ट, भचाऊ के सहयोग से आगामी रविवार को सवेरे नौ से बारह बजे तक गांधीधाम में गणेशनगर के सेक्टर-6 स्थित पंचायती प्राथमिक शाला में नि:शुल्क नेत्र रोग व जनरल सर्जरी शिविर आयोजित किया जाएगा।

शिविर में नेत्र रोग सर्जन डॉ. भाविन खत्री, व जनरल सर्जरी में जनरल सर्जन डॉ. केतन पंड्या सेवा देंगे। नेत्र रोग में मोतियाबिंद का ऑपरेशन आधुनिक तकनीक से किया जाएगा। जनरल सर्जरी में एपेंडिक्स तथा सीने में गांठ, थाइरॉयड सहित अन्य बीमारियों की जांच के बाद जरूरतमंद लोगों का ऑपरेशन भचाऊ में किया जाएगा।

वहां से भचाऊ ले जाने व वापस लाने की व्यवस्था संस्था की ओर से की जाएगी। रोगी के साथ सिर्फ एक व्यक्ति सहयोगी के रूप में उपस्थित रह सकता है। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए मारवाड़ी युवा मंच गांधीधाम के अध्यक्ष मुकेश पारेख व मोतिया देव सेवा ट्रस्ट अध्यक्ष नारणभाई कोचरा व उनकी टीम तैयारी कर रही है।

मुकेश शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned