एक ही दिन में 7 टीपी स्कीम को सीएम ने दी मंजूरी

एक ही दिन में 7 टीपी स्कीम को सीएम ने दी मंजूरी
एक ही दिन में 7 टीपी स्कीम को सीएम ने दी मंजूरी

Uday Kumar Patel | Updated: 23 Aug 2019, 10:58:59 PM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

-सुनियोजित नगर विकास के लिए मुख्यमंत्री की प्रतिबद्धता

 

 

अहमदाबाद. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने शुक्रवार को अहमदाबाद की 2 ड्राफ्ट, 2 प्रिलिमनरी, 1 फाइनल तथा सूरत की 1 प्रिलिमनरी, गांधीनगर की 2 प्रिलिमनरी सहित कुल 8 नगर नियोजन योजना (टाउन प्लानिंग -टीपी) को एक ही दिन में मंजूरी दी है।
मुख्यमंत्री ने राज्य में सुनियोजित नगर विकास के संकल्प के साथ टीपी और विकास योजना (डीपी) में जीरो पेंडेंसी के लक्ष्य के साथ वर्ष 2019 के आठ महीने में ही 75 योजनाओं को मंजूरी दी है।
पिछले 8 महीने के अल्प समय में जिन 66 टीपी तथा 9 डीपी को त्वरित रूप से मंजूरी दी है उसमें अहमदाबाद की 14, नडियाद, भावनगर, वडोदरा और सूरत की 22 प्रस्तावित नगर नियोजन योजनाएं (ड्राफ्ट टीपी) शामिल हैं।
रूपाणी ने राज्य के इतिहास में पहली बार वर्ष 2018 में टीपी स्कीम मंजूर करने का शतक पूरा करने के बाद अब 2019 में भी मंजूरी का ऐसा ही शतक जडऩे की दिशा में विकास यात्रा जारी रखी है। इस निर्णय के अनुसार उन्होंने अहमदाबाद की ड्राफ्ट टीपी स्कीम 408-ओगणज और 407 लपकामण-रकनपुर-सांतेज को मंजूरी दी है।

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned