Asaram gurukul childern deaths: आसाराम गुरुकुल में दो बच्चों की मौत डूबने से होने की आशंका

Asaram gurukul childern deaths: आसाराम गुरुकुल में दो बच्चों की मौत डूबने से होने की आशंका

Uday Kumar Patel | Publish: Jul, 26 2019 11:56:24 PM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

-तांत्रिक विधि सिद्ध नहीं

-राज्य सरकार ने जस्टिस त्रिवेदी आयोग की रिपोर्ट गुजरात विधानसभा में पेश की

-जुलाई 2008 में हुई थी दीपेश-अभिषेक की मौत

 

गांधीनगर. गुजरात सरकार ने शुक्रवार को राज्य विधानसभा में अहमदाबाद के मोटेरा स्थित आसाराम आश्रम के गुरुकुल में 11 वर्ष पहले दो बच्चों की रहस्यमय मौत की घटना की जांच को लेकर गठित जस्टिस डी. के. त्रिवेदी आयोग की रिपोर्ट पेश की। आयोग ने अपनी रिपोर्ट में यह माना कि मेडिकल अभिप्राय के मुताबिक बच्चों की मौत डूबने से होने की प्रतीत होती है वहीं यह स्वीकारा नहीं जा सकता कि तांत्रिक विधि हुई हो।

रिपोर्ट सौंपने के छह वर्ष बाद विधानसभा में पेश

जांच आयोग ने राज्य सरकार को अपनी रिपोर्ट वर्ष 2013 में ही सौंप दी थी। हालांकि राज्य सरकार ने छह वर्षों के बाद यह रिपोर्ट राज्य विधानसभा में पेश की। रिपोर्ट पेश किए जाने को लेकर विपक्षी कांग्रेस ने कई बार सदन में हंगामा भी किया था।

 

यह था मामला

3 जुलाई 2008 को आसाराम आश्रम के गुरुकुल में दो चचेरे भाईयों-दीपेश व अभिषेक- गुम हो गए थे। इस घटना के दो दिन बाद दोनों के शव साबमती नदी के तट पर मिले थे। इसके बाद राज्य सरकार ने 21 जुलाई 2008 को गुजरात उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त जज जस्टिस डी के त्रिवेदी की अध्यक्षता एक सदस्यीय जांच आयोग गठित की थी।

 

 

 

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned