Ahmedabad News आश्रम से ४३ टेबलेट, १४ लैपटॉप, एक सीपीयू, चार मोबाइल जब्त

Ashram, Ahmedabad, hirpur village, school, principal, manager, tablet, laptop, mobile phone, cpu, FSL

जांच के लिए एफएसएल भेजेगी पुलिस

 

अहमदाबाद. जिले के हीरापुर गांव में स्थित एक आश्रम में बच्चों से मारपीट, उनसे बाल मजदूरी कराने के मामले में जांच करते रही जिला पुलिस ने गुरुवार को आश्रम में दबिश देकर आश्रम से ४३ टेबलेट, १४ लैपटॉप, एक सीपीयू और चार मोबाइल फोन जब्त किए हैं। इनमें से ज्यादातर खुल नहीं रहे हैं, जिससे इन सभी को पुलिस जांच के लिए और सबूत जुटाने के लिए फोरेंसिक साइंस लैब गांधीनगर में भेजेगी।
मामले की जांच कर रहे जिले के पुलिस उपाधीक्षक के.टी.कामरिया ने बताया कि गुरुवार को आश्रम में दबिश देकर ४३ टेबलेट, १४ लैपटॉप, एक सीपीयू और चार मोबाइल फोन को जब्त किया गया है। आश्रम में बच्चों से बाल मजदूरी कराने, उनसे मारपीट करने एवं बच्चों से डोनेशन मंगवाने के लगे आरोप के संदर्भ में इनमें कोई सबूत है या नहीं उसकी जांच के लिए इन सभी इलैक्ट्रॉनिक उपकरणों को एफएसएल भेजा जाएगा।
आश्रम से मुक्त कराई गई शिकायतकर्ता युवक की किशोरी (पुत्री) के फोन और लैपटॉप भी इसमें है या नहीं उसकी जांच की जाएगी।
स्कूल प्राचार्य एवं बिल्डिंग का मैनेजर को भी पकड़ा
विवेकानंदनगर पुलिस ने हीरापुर गांव में आश्रम को स्कूल में जगह किराए पर देने के लिए करार करने वाले स्कूल के प्राचार्य को भी गिरफ्तार किया है। इसके अलावा आश्रम की ओर से अपहरण करके जिस जगह पर उन्हें बंधकर बनाकर रखा गया था उन मकान, बंगले को किराए पर देने वाले उस बिल्डिंग के मैनेजर को भी गिरफ्तार किया गया है।
पुलिस उपाधीक्षक के.टी.कामरिया ने बताया स्कूल के प्राचार्य और बिल्डिंग के मैनेजर दोनों ही को अधिसूचना का उल्लंघन करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। जमानत भी दे दी गई है। स्कूल के प्राचार्य पर स्कूल परिसर की जगह को आश्रम के लिए किराए पर देने की सूचना विवेकानंदनगर थाने में नहीं देकर कलक्टर की अधिसूचना का उल्लंघन करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। जबकि बिल्डिंग के मैनेजर को कमरों को आश्रम के बच्चे जिन कमरों में रहे उन्हें वडोदरा निवासी युवक को किराए पर देने के बाद उसकी सूचना विवेकानंदनगर पुलिस को नहीं देकर अधिसूचना का उल्लंघन करने के आरोप में पकड़ा गया।

Show More
nagendra singh rathore
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned