scriptAssistance to maximum 54 children in Rajkot | Assistance राजकोट में सर्वाधिक 54 बच्चों को सहायता | Patrika News

Assistance राजकोट में सर्वाधिक 54 बच्चों को सहायता

Assistance पीएम केयर्स फॉर चिल्ड्रन स्कीम

अहमदाबाद

Published: May 30, 2022 11:19:08 pm

Assistance राजकोट. दिल्ली में सोमवार को पीएम केयर्स फॉर चिल्ड्रन स्कीम के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में आयोजित कार्यक्रम में वडोदरा से वर्चुअली शामिल होने के दौरान राजकोट जिला कलक्टर कार्यालय में 54 बच्चों को योजना के तहत सहायता चुकाई गर्ई।
राज्यसभा सदस्य राम मोकरिया, विधायक गोविंद पटेल, कुंवरजी बावलिया, कलक्टर अरुण महेश बाबू, अतिरिक्त कलक्टर केतन ठक्कर ने बच्चों को लाभ वितरित किए। महेसाणा जिले के 13 बच्चों को राज्यसभा सदस्य जुगलजी ठाकोर, कलक्टर उदित अग्रवाल ने सहायता वितरित की।
जामनगर जिले के 12 बच्चों को जिला कलक्टर डॉ. सौरभ पारघी ने किट वितरित किए। जूनागढ़ जिले के 11 बच्चों को सांसद राजेश चुडासमा, विधायक भीखा जोशी, बाबू वाजा, जिला पंचायत प्रमुख शांता खटारिया, अतिरिक्त कलक्टर एल.बी. बांभणिया ने सहायता दी। खेड़ा जिले के मुख्यालय नडियाद में जिला कलक्टर कार्यालय में 9 बच्चों को केंद्रीय पशुपालन मंंत्री परषोत्तम रूपाला, कलक्टर के.एल. बचाणी, जिला विकास अधिकारी मेहुल दवे आदि ने सहायता वितरित की।
कच्छ जिले के 7 बच्चों को भुज में कलक्टर कार्यालय में जिला पंचायत प्रमुख पारूल कारा, विधायक वासण आहीर, भुज नगर पालिका अध्यक्ष घनश्याम ठक्कर, कलक्टर प्रवीणा डी.के., जिला विकास अधिकारी भव्य वर्मा, भुज के सहायक कलक्टर अतिराग चपलोत ने सहायता वितरित की।
दाहोद जिले के 4 बच्चों को स्वामी विवेकानंद संकुल में कलक्टर डॉ. हर्षित गोसावी, पुलिस अधीक्षक बलराम मीना, नगर पालिका अध्यक्ष रीना पंचाल ने किट वितरित किए। पाटण जिले की राघनपुर तहसील के 2 व पाटण शहर के 1 समेत कुल 3 बच्चों को सांसद भरतसिंह डाभी, जिला पंचायत प्रमुख भानुमती मकवाणा, कलक्टर डी.एम. सोलंकी आदि ने सहायता वितरित की।

Assistance 10 लाख की सहायता
Assistance  राजकोट में सर्वाधिक 54 बच्चों को सहायता
राजकोट जिला कलक्टर कार्यालय में सहायता करते राज्यसभा सदस्य राम मोकरिया।
कोरोनाकाल में माता-पिता को खोने वाले प्रत्येक बच्चे को पीएम केयर्स फॉर चिल्ड्रन स्कीम के तहत केंद्र सरकार की ओर से पोस्ट एकाउंट में डीबीटी (सीधे लाभ हस्तांतरण) से 10 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी गई। 18 से 23 वर्ष की आयु तक बच्चे यह राशि आर्थिक सहायता के तौर पर प्राप्त करने के पात्र होंगे। बच्चों को आयुष्मान कार्ड भी दिए जा रहे हैं। इसके अलावा केंद्र की स्पांसरशिप योजना के तहत प्रत्येक ऐसे बच्चे को प्रतिमाह 4 हजार, मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना के तहत 4 हजार और राज्य सरकार की पालक माता-पिता योजना के तहत 3 हजार रुपए की सहायता मंजूर की गई है। इनके अलावा कक्षा 1 से 12वीं तक अध्ययन करने वाले ऐसे बच्चों को बैंक खाते में 20 हजार रुपए की छात्रवृत्ति दी जाएगी। अधिकांश बच्चों को राज्य सरकार के विविध विभागों की प्री-मेट्रिक व पोस्ट-मेट्रिक छात्रवृत्ति दी गई है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Independence Day 2022: भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने पर इन देशों ने दी बधाईयां और कही ये बातKarnataka News: शिवमोग्गा में सावरकर के पोस्टर को लेकर बढ़ा विवाद, धारा 144 लागूसिंगर राहुल जैन पर कॉस्ट्यूम स्टाइलिस्ट के साथ रेप का आरोप, मुंबई पुलिस ने दर्ज की एफआईआरशख्स के मोबाइल पर गर्लफ्रेंड ने भेजा संदिग्ध मैसेज, 6 घंटे लेट हुई इंडिगो की फ्लाइट, जाने क्या है पूरा मामलासिर्फ 'हर घर' ही नहीं, 'स्पेस' में भी लहराया 'तिरंगा', एस्ट्रोनॉट राजा चारी ने अंतरिक्ष स्टेशन पर लहराते झंडे की शेयर की तस्वीरबिहार : नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान, 20 लाख युवाओं को देंगे नौकरी और रोजगारIndependence Day 2022 : अगले 25 सालों का क्या है प्लान, पीएम मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातेंस्वतंत्रता दिवस के मौके पर लेह पहुंचे मनोज तिवारी और निरहुआ, जवानों को परोसा खाना
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.