scriptATM hack, Ahmedabad, Cyber crime cell, crime, gang busted | एटीएम हैक कर लाखों रुपए निकालने वाले गिरोह का पर्दाफाश | Patrika News

एटीएम हैक कर लाखों रुपए निकालने वाले गिरोह का पर्दाफाश

ATM hack, Ahmedabad, Cyber crime cell, crime, gang busted

-साइबर क्राइम सेल ने कच्छ, राजकोट, पंजाब, असम के पांच को पकड़ा

-हैक करने के लिए उपयोग में लिए जाने वाले उपकरण भी जब्त

अहमदाबाद

Updated: February 24, 2022 10:09:10 pm

अहमदाबाद. बैंकों के ऑटोमेटेड टेलर मशीन (एटीएम) को हैक कर लाखों रुपए की नकदी पार करने वाले एक शातिर गिरोह का अहमदाबाद शहर पुलिस के साइबर क्राइम सेल ने पर्दाफाश किया है। राजकोट, कच्छ, पंजाब व असम के रहने वाले पांच लोगों को पकड़ा है। इनके पास से एटीएम को हैक करने वाला उपकरण, 10 लाख की नकदी, 15 मोबाइल फोन और कार को बरामद किया है।
पकड़े गए आरोपियों में पंजाब निवासी संदीप सिंह (39), राजकोट निवासी रवि सोलंकी (25), कच्छ निवासी नीलदीप सोलंकी (26), असम के तिनसुकिया जिले के रहने वाले गुरुदेव सिंह (25) और अमृतपाल सिंह (25) शामिल हैं।
दरअसल साइबर क्राइम सेल में बंधन बैंक की मणिनगर शाखा की ब्रांच मैनेजर अर्पिता गज्जर ने शिकायत दी, जिसमें बताया कि किसी ने बैंक के एटीएम के सर्वर से छेड़छाड़ कर उसका एक्ससेस पा लिया। किसी भी एकाउंट में एंट्री ना हो और पैसे विड्रो हो जाएं ऐसा सिस्टम करके बैंक के एटीएम से 8.30 लाख रुपए निकाल लिए। ऐसा करके उनकी राजकोट ब्रांच के एटीएम से भी रुपए निकाले गए हैं।
एटीएम मशीन के स्थल और उसके लॉग की जांच करने पर दो बैंकों के एटीएम कार्ड का पता चला। सीसीटीवी कैमरों के फुटेज से पांच शंकास्पद व्यक्ति दिखे और इस दौरान एक मोबाइल नंबर की लोकेशन अलग-अलग शहरों में दिखी। जिस पर काम करते हुए साइबर सेल ने उसे ट्रेस कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।
एटीएम हैक कर लाखों रुपए निकालने वाले गिरोह का पर्दाफाश
एटीएम हैक कर लाखों रुपए निकालने वाले गिरोह का पर्दाफाश
दिल्ली के प्रमोद उर्फ कृष्णा ने दिया डिवाइस
आरोपियों की पूछताछ में सामने आया कि इस मामले में मुख्य आरोपी दिल्ली में रहने वाला प्रमोदकुमार उर्फ कृष्णा है। उसी ने इन लोगों को एटीएम हैक करने वाला टेक्निकल गैजेट (डिवाइस) दिया है। कुछ एटीएम कार्ड भी दिए हैं जिसकी मदद से संदीपसिंह, अमृतपाल सिंह, गुरुदेवसिंह एटीएम मशीन में यह डिजाइस फिट कर मशीन को हैक करते हैं।
नीलदीप मशीन से पैसे निकालने का काम करता है साथ ही एटीएम की रैकी करता है। संदीप सिंह आंगडिय़ा के जरिए पैसों को जहां भेजना हो वहां भेजने का भी काम करता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.