script

बिल्डर केवल मेहता सहित तीन पर एट्रोसिटी का मामला दर्ज

locationअहमदाबादPublished: Dec 15, 2018 10:57:06 pm

पूर्व कर्मचारी ने ही साबरमती थाने में दर्ज कराई प्राथमिकी,गुजरात हाईकोर्ट के आदेश के बाद पुलिस ने दर्ज किया केस

crime

crime

अहमदाबाद. बिल्डर केवल मेहता सहित तीन लोगों पर साबरमती थाने में एट्रोसिटी का मामला दर्ज किया गया है। बिल्डर के यहां काम करने वाले पूर्व कर्मचारी बलदेवभाई मकवाणा (३८) ने यह मामला दर्ज कराया है।
साबरमती थाने में शनिवार को दर्ज कराए मामले में बलदेवभाई ने तथ्य इन्फास्पेश प्राइवेट लिमिटेड एवं केवल विजन कोर्पोरेशन के नाम से बिल्डिंग बनाने का काम करने वाले बिल्डर केवल मेहता, कंपनी में ही काम करने वालीं हेमलताबेन वालेछा एवं अमित शर्मा पर जाति ***** टिप्पणी करने, मारपीट करने का मामला दर्ज कराया है।
मकवाणा का आरोप है कि वो बिल्डर के यहां आठ साल से काम करता है। बिल्डिंगों के फ्लेट व ऑफिसों का पजेशन देने का काम करता था। बीते एक साल से उसका वेतन समय पर नहीं मिलने के चलते उसने बिल्डर केवल मेहता से इस बारे में कहा। आरोप है कि बिल्डर केवलभाई उस पर भड़क गए और उन्होंने बलदेवभाई की जाति को लेकर टिप्पणी करते हुए खूब खरी खोटी सुनाई। चार महीने से उसके साथ इसी प्रकार से अभद्र व्यवहार किया जा रहा था। दिवाली के दौरान भी जब उसने समय पर वेतन देने की मांग की तो तीनों ने उससे ऐसे ही दुव्र्यवहार किया और जातिसूचक टिप्पणी की। आरोप है कि तीन नवंबर को न्यू राणीप में खोडियार मंदिर के पास कंपनी की बन रही आश्रय-9 और आश्रय-10 नाम की स्कीम की साइट पर बलदेवभाई गए थे। उस दौरान सहकर्मचारी श्रवणभाई ने उसे फोन करके ऑफिस बुलाया। ऑफिस पहुंचने पर हेमलताबेन, अमित शर्मा व अन्य साथी वहां मौजूद थे। उस दौरान बलदेव ने दिवाली के चलते समय पर वेतन देने की मांग की तो हेमलताबेन ने जातिसूचक शब्द कहकर सबके सामने अपमानित किया। इसदौरान बिल्डर केवल मेहता का अमित शर्मा के मोबाइल पर फोन आया। फोन पर स्पीकर ऑन करके अमित ने मकवाणा के वेतन के संबंध में बात की तो आरोप है कि केवलभाई ने उस समय भी अपशब्द कहे।
जिसके बाद अमित ने गर्दन पकड़कर मारपीट करते हुए बलदेवभाई को ऑफिस से बाहर निकाल दिया। इसके कुछ समय बाद बलदेव व दो अन्य साथियों के विरुद्ध साबरमती थाने में ठगी का मामला दर्ज कराया।
इस मामले में जेल से छूटने के बाद बलदेवभाई ने बिल्डर व दो अन्य के विरुद्ध एट्रोसिटी का मामला दर्ज करने के लिए ऊपरी अधिकारियों को पत्र लिखा। गुजरात हाईकोर्ट में याचिका की। हाईकोर्ट के निर्देश पर साबरमती पुलिस ने शनिवार को बुलाकर मकवाणा की शिकायत पर बिल्डर केवल मेहता व दो अन्य के विरुद्ध एट्रोसिटी का मामला दर्ज किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो