कलक्टर कार्यालय में आत्मदाह का प्रयास

Gyan Prakash Sharma

Publish: Jun, 14 2018 11:05:13 PM (IST)

Ahmedabad, Gujarat, India
कलक्टर कार्यालय में आत्मदाह का प्रयास

जमीन का मामला, दम्पत्ति सहित चार हिरासत में

राजकोट. शहर के कुवाडवा रोड स्थित शिवशक्ति पार्क निवासी पटेल परिवार ने जमीन के मामले में कलक्टर कार्यालय में गुरुवार को सामूहिक आत्मदाह का प्रयास किया। पुलिस ने दम्पत्ति सहित चार जनों को हिरासत में लेकर आत्महत्या के प्रयास को असफल बनाया।
पुलिस के अनुसार शिवशक्ति पार्क निवासी प्रेमिलाबेन नाथाणी ने रिश्वत लेने वाले अधिकारियों से परेशान होकर गुरुवार दोपहर को नए कलक्टर कार्यालय में परिवार के साथ सामूहिक आत्महत्या करने की चेतावनी दी थी, जिसके चलते कलक्टर कार्यालय में कड़ा पुलिस बंदोबस्त तैनात किया गया था।
इस दौरान प्रेमिलाबेन, उनके पति नाथाभाई नाथाणी, पुत्र अजय एवं भावेश ने गुरुवार को आत्मदाह का प्रयास किया, जिससे प्रद्युमन पुलिस ने चारों को हिरासत में लिया।
प्रेमिला का आरोप है कि करोड़ों रुपए की जमीन संयुक्त नाम पर होने से भाइयों मूलजी परसाणा, धीरू परसाणा एवं हरी परसाणा व उनके पुत्रों ने फर्जी दस्तावेजों के आधार पर घपला किया था। इस संबंध में शिकायत करने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं होने से परेशान होकर सामूहिक आत्महत्या की चेतावनी दी थी।

तीन घंटे तक बार्ज सम्पर्क बिहीन, सभी क्रू मेम्बर सुरक्षित
भुज. कंडला पोर्ट के समुद्र में सात क्रू मेम्बरों के साथ एक बार्ज (छोटा जहाज) सम्पर्क बिहीन हो गया। करीब तीन घंटे पर रेस्क्यु ऑपरेशन कर जहाज को खोजा और सभी मेम्बरों को सुरक्षित बाहर निकाला।
जानकारी के अनुसार गांधीधाम की ऋषि शिपिंग कम्पनी का गिरी-३ बार्ज बुधवार रात को १० बजे समुद्र में खड़े जहाज तक जाने के लिए रवाना हुआ था, जिसमें सात सदस्य थे। इस बीच करीब ११ बजे बाद बार्ज सम्पर्कबिहीन हो गया, जिससे पोर्ट की ओर से रात को रेस्क्यु ऑपरेशन शुरू किया गया। सभी सुरक्षित मिलने से राहत की सांस ली।
प्रारंभिक जांच के अनुसार बार्ज के इंजन में तकनीकी खराबी होने के कारण ७ मेम्बर फंस गए थे। बाद में देर रात करीब २ बजे बार्ज को जेटी पर लाया गया।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned