scriptरिक्शा चालकों ने किया सवारियों को कोरोना के संक्रमण से बचाने का जुगाड़ | Auto Rickshaw, Ahmedabad, Corona virus | Patrika News

रिक्शा चालकों ने किया सवारियों को कोरोना के संक्रमण से बचाने का जुगाड़

locationअहमदाबादPublished: May 28, 2020 10:22:02 pm

Submitted by:

Omprakash Sharma

दो सीटों के बीच लगाया प्लास्कि का पर्दा

रिक्शा चालकों ने किया सवारियों को कोरोना के संक्रमण से बचाने का जुगाड़

रिक्शा चालकों ने किया सवारियों को कोरोना के संक्रमण से बचाने का जुगाड़

आणंद. रिक्शा में बैठने वाली सवारिोयं को कोरोना के संक्रमण से बचाने के लिए चालक जुगाड़ में लग गए हैं। आणंद जिले के ग्रामीण इलाकों में चलने वाले बड़े आकार के रिक्शों में दो सीटों के बीच में प्लास्टिक का पर्दा लगा देखा जा रहा है।
कोरोना वायरस के चलते उत्पन्न हालातों के मद्देनजर लगभग ५५ दिन तक बंद रहने के बाद फिर से ऑटो रिक्शा को अधिकतम दो सवारियों के साथ चलाने की मंजूरी दी है। लेकिन ग्रामीण इलाकों में चलने वाले बड़े आकार के रिक्शों को दो सवारियों के साथ चलाने में नुकसान होता है। जिससे इस तरह के रिक्शा चालकों ने नया रूख अपनाया है। दो सीटों के बीच में प्लास्टिक का पर्दा लगाया गया है। जिससे सामने बैठने वाली सवारियों से कोरोना का संक्रमण लगने की संभावना कम होगी। रिक्शा चालकों का कहना है कि दो सवारियों की मंजूरी से अपने बड़े आकार वाले रिक्शा चलाने पर उन्हें घाटा हो सकता है। ग्रामीण इलाकों में ज्यादातर लोग प्रति सवारी के लिए तय किए किराए के आधार पर ही बैठते हैं। इससे रिक्शों में पर्दा लगाकर उन्होंने यह उपाय किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो