scriptपुलिस ने प्रारंभ किया जागरुकता अभियान | awarness, compaign, police, senior citizen, school, colleges | Patrika News

पुलिस ने प्रारंभ किया जागरुकता अभियान

locationअहमदाबादPublished: Nov 12, 2021 10:11:58 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

awarness, compaign, police, senior citizen, school, colleges; बालिका व बुजुर्गों से होनेवाले वारदातों पर लगाम लगाने की कवायद

पुलिस ने प्रारंभ किया जागरुकता अभियान

पुलिस ने प्रारंभ किया जागरुकता अभियान

गांधीनगर. गांधीनगर और उसके आसपास के क्षेत्रों में बुजुर्गों और बालिकाओं से होने वाले अत्याचारों के किस्सों पर लगाम लगाने के लिए पुलिस ने जागरुकता अभियान प्रारंभ किया है। गांधीनगर रेंज के महानिरीक्षक अभय चुड़ास्मा व पुलिस अधिक्षक मयूर चावडा के मार्गदर्शन में पुलिस उप अधीक्षक एम.जे. सोलंकी के नेतृत्व में अलग-अलग थाने की ‘शीÓ टीम की महिला पुलिसकर्मी गांधीनगर के अलग-अलग इलाकों में जागरुकता अभियान प्रारंभ किया है, जिसमें 12 अधिकारी और 100 से ज्यादा कर्मचारी हैं।
ये पुलिसकर्मी वरिष्ठ नागरिकों एवं स्कूल-कॉलेजों के निकट छात्रों को सुरक्षा तथा समाज में भयमुक्त माहौल बनाने के लिए जागरुक कर रही है। गांधीनगर शहर और जिले में उसके आसपास की कच्ची बस्तियों में जाकर महिलाओं और बालिकाओं को समझा रही है कि कोई भी अनजान व्यक्ति बहलाए या फुसलाए तो उससे सचेत रहे हैं। इसके बारे में परिजनों या फिर पुलिस कंट्रोल रूम या नजदीकी पुलिस स्टेशन को सूचित करने के लिए समझा रही है। कोई भी वस्तु या चीज दे तो उसे नहीं लें और न ही उसके साथ जाएं। स्कूल, कॉलेज या गार्ढन के निकट आसपास बगैर काम के वाहन लेकर टहलने वालों पर भी लगाम के लिए कार्रवाई की गई। इसके अलावा कई ऐसे भी किस्से सामने आए हैं, जिसमें अकेले रहने वाले बुजुर्गों को लूट के इरादे से निशाना बनाया जा रहा है। इसके चलते वृद्धाश्रम, नर्सिंग होम, आशा वर्कर व महिला सरपंचों से भी संपर्क कर बालिकाओं की सुरक्षा के प्रति जागरूक किया जा रहा है।
गौरतलब है कि पिछले कई दिनों से गांधीनगर और उसके आसपास के इलाकों की कच्ची बस्तियों में बालिकाओं से बलात्कार की वारदातें सामने आई हैं। विशेषतौर पर श्रमजीवी जो झोपड़ेे बनाकर रहते हैं उन्हें समझाया जा रहा है। जहां ऐसे कई किस्से सामने आए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो