scriptअब इन कार्ड का ‘आयुष्यमान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना’ में एकीकरण | Ayushman bharat pradhan mantri jan arogya yojna, MAA, MAA vatsalya | Patrika News

अब इन कार्ड का ‘आयुष्यमान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना’ में एकीकरण

locationअहमदाबादPublished: Oct 24, 2020 10:44:55 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

Ayushman bharat pradhan mantri jan arogya yojna, MAA, MAA vatsalya : स्वास्थ्य मंत्री नितिन पटेल ने की घोषणा

अब  इन कार्ड का  'आयुष्यमान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना' में एकीकरण

अब इन कार्ड का ‘आयुष्यमान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना’ में एकीकरण

गांधीनगर. गुजरात के उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने ‘आयुष्यमान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना’ के साथ ‘मा’ व ‘मा’ वात्सल्य कार्ड के एकीकरण की घोषणा करते कहा कि अब तक राज्य में ‘मा’ व ‘मा’ वात्सल्य कार्ड योजना (card yojna) के तहत ही राज्य के मरीजों की गंभीर बीमारियों को नि:शुल्क (free of charge) उपचार होता था, लेकिन अब राज्य के मरीजों (patient) की गंभीर बीमारियों का आसानी से हो और ज्यादा से ज्यादा रोगों का उपचार हो इसके लिए इन दोनों कार्ड को आयुष्यमान भारत कार्ड (Ayushman bharat card) के साथ जोड़ा गया है।
इस कार्ड के साथ आधार कार्ड लेकर जाने वाले मरीजों का निर्धारितअस्पतालों में पांच लाख रुपए तक नि:शुल्क उपचार मिल सकेगा। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार की ओर से गरीब-मध्यमवर्गीय परिवारों को गंभीर बीमारियां होने पर ‘मा’ एवं ‘मा’ वात्सल्य कार्ड से पांच लाख रुपए तक का नि:शुल्क उपचार मिलता था। अब आयुष्यमान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना में के तहत ये लाभ मिलेंगे। दोनों ही योजनाओं में उपचार के लिए सभी पैकेज एक जैसे ही हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो