scriptबोरसद की तहसीलदार आरती ने पेश की ‘ममता’ की मिसाल | baby girl taken to a safe place | Patrika News

बोरसद की तहसीलदार आरती ने पेश की ‘ममता’ की मिसाल

locationअहमदाबादPublished: Jul 05, 2022 12:05:06 am

Submitted by:

Gyan Prakash Sharma

बच्ची को गोद में उठाकर सरकारी वाहन से सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया

बोरसद की तहसीलदार आरती ने पेश की 'ममता' की मिसाल

बोरसद की तहसीलदार आरती ने पेश की ‘ममता’ की मिसाल

आणंद. जिले की बोरसद तहसील के सीसवा गांव में रबारी चकला क्षेत्र में देवीपूजक वास में एक वर्ष से छोटी बच्ची को माता के साथ तहसीलदार आरती गोस्वामी ने गोद में उठाकर सरकारी वाहन से सुरक्षित स्थान तक पहुंचाया।
तहसीलदार आरती ने बताया कि प्राकृतिक आपदा के समय पीडि़तों को मदद पहुंचाने का उनका प्राथमिक दायित्व है। देवीपूजक वास में पानी में फंसी माता विद्या चुनारा घर छोडऩे को तैयार नहीं थी। समझाने की कोशिश करने के बाद बच्ची को उन्होंने गोद में उठाया और बच्ची की माता के साथ सरकारी वाहन से पटेल वाडी में पहुंचाया। वहां उनके लिए भोजन-पानी आदि चीजों की व्यवस्था प्रशासन की ओर से की गई है। विपदा की घड़ी में तहसीलदार की मानवीय पहल से बच्ची की माता खुश हो गई।
मूसलाधार बारिश से बोरसद तहसील के निचले क्षेत्रों में भारी भरा होने से ग्रामीणों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया। समीप के हाईस्कूल और पटेल वाडी में लोगों को ठहराया गया। जिला कलक्टर मनोज वाई. दक्षिणी के आदेश पर प्रांत अधिकारी और तहसीलदार लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने के कार्य की निगरानी रख रहे हैं।
आजी-1 डैम में आज छोड़ेंगे सौनी योजना का नर्मदा नीर


राजकोट. राजकोट के आजी-1 डैम में मंगलवार सुबह 8 बजे से सौनी योजना का नर्मदा नीर छोड़ा जाएगा। अलग-अलग पंपिंग स्टेशनों के जरिए आजी-1 डैम के लिए छोड़ा जाने वाला पानी 48 घंटे बाद आजी-1 डैम में पहुंचेगा।
सिंचाई विभाग के सूत्रों के अनुसार धोलीधजा पंपिंग स्टेशन, मूली, थान पंपिंग स्टेशन से 2-2 पंप, मच्छु-1 पंपिंग स्टेशन से 3 पंप सहित कुल 9 पंप से 180 एमसीएफटी पानी छोड़कर त्रंबा तक पहुंचाया जाएगा। फिलहाल आजी-1 डैम में 16 फीट पानी है।
गौरतलब है कि जून महीना पूराह होने के बावजूद संतोषजनक बारिश नहीं होने के कारण शहर में जलापूर्ति के स्त्रोत आजी-1 डैम व न्यारी-1 डैम में आवश्यकता के अनुरूप पानी की आवक नहीं हुई। राजकोट मनपा की मांग पर राज्य सरकार ने मंजूरी दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो