scriptद्वारका के शिवराजपुर बीच पर नहाने पर प्रतिबंध | Ban on bathing at Shivrajpur Beach in Dwarka | Patrika News

द्वारका के शिवराजपुर बीच पर नहाने पर प्रतिबंध

locationअहमदाबादPublished: Aug 05, 2022 10:38:07 pm

Submitted by:

Rajesh Bhatnagar

देवभूमि द्वारका जिले की द्वारका तहसील में स्थित

द्वारका के शिवराजपुर बीच पर नहाने पर प्रतिबंध

देवभूमि द्वारका जिले की द्वारका तहसील में स्थित शिवराजपुर बीच

जामनगर. देवभूमि द्वारका जिले की द्वारका तहसील के शिवराजपुर बीच पर समुद्र में नहाने पर 3 अगस्त तक प्रतिबंध लगाया गया है।
अतिरिक्त जिला मजिस्टे्रट ने शिवराजपुर स्थित ब्लू फ्लेग बीच पर लाइट हाऊस-सर्वे संख्या 58, बीच की खाड़ी संख्या-2 के प्वाइंट के छोर तक 5 किलोमीटर लंबाई के समुद्र किनारे पर पर्यटकों, लोगों के नहाने, तैराकी पर 31 अगस्त तक प्रतिबंध लगाया है।
इसके साथ ही इस क्षेत्र में प्लास्टिक के उपयोग, वाहनों के आवागमन, कचरा फैंकने, अभियान चलाने पर 2 अक्टूबर तक प्रतिबंध लगाने की अधिसूचना जारी की है।
उप राष्ट्रपति नायडू आज सौराष्ट्र में

अहमदाबाद/जामनगर/प्रभास पाटण. उप राष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू शनिवार को सौराष्ट्र की यात्रा पर आ रहे हैं।
नई दिल्ली से जामनगर के वायु सेना हवाई अड्डे पर पहुंचकर वे हेलिकॉप्टर से नागेश्वर जाएंगे। सुबह 10.15 बजे नागेश्वर ज्योतिर्लिंग महादेव मंदिर में दर्शन के बाद वे द्वारका में भगवान द्वारकाधीश के जगत मंदिर जाएंगे। सुबह 10.50 बजे वहां दर्शन के बाद के बाद वे दोपहर 12.30 बजे पोरबंदर पहुंचेंगे। महात्मा गांधी के जन्म स्थान कीर्ति मंदिर का दौरा करने के बाद वे शाम 4.10 बजे ज्योतिलिंग सोमनाथ महादेव मंदिर पहुंचकर दर्शन करेंगे।
मुख्यमंत्री पटेल आज जामनगर में

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल शनिवार को जामनगर जिले की यात्रा पर आएंगे। वे सुबह वायु सेना के स्टेशन पर उप राष्ट्रपति नायडू का स्वागत करेंगे। बाद में जामनगर मनपा की ओर से शहर में गोल्डन सिटी के पीछे सोनल नगर में निर्मित लंपी चर्म रोग आइसोलेशन व वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण करेंगे। जिला कलक्टर कार्यालय में जिले के अधिकारियों की बैठक में लंपी चर्म रोग की स्थिति की समीक्षा भी करेंगे। पशुपालन मंत्री राघवजी पटेल, शिक्षा मंत्री जीतू वाघाणी, श्रम राज्यमंत्री बृजेश मेरजा भी मौजूद रहेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो