scriptBanaskantha : more than Rs 1 crore Jewelery seized, three arrested | बनासकांठा : 1 करोड़ रुपए से ज्यादा के जेवर जब्त, तीन आरोपी गिरफ्तार | Patrika News

बनासकांठा : 1 करोड़ रुपए से ज्यादा के जेवर जब्त, तीन आरोपी गिरफ्तार

जिले में सबसे बड़ी चोरी का पर्दाफाश

आंगडिय़ा पेढ़ी के 2.63 करोड़ रुपए के आभूषण चोरी का मामला

 

अहमदाबाद

Published: February 20, 2022 11:06:16 pm

पालनपुर. बनासकांठा जिला पुलिस की स्थानीय अपराध शाखा (एलसीबी) के स्टाफ ने जिले में सबसे बड़ी 2.63 करोड़ रुपए के जेवर चोरी के मामले का पर्दाफाश करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर 1 करोड़ 9 लाख रुपए के जेवर बरामद किए हैं।
जिले के भरकावाडा गांव में राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक होटल के समीप से राजस्थान रोड़वेज की अहमदाबाद-जोधपुर मार्ग की बस से 2 करोड़ 63 लाख 99 हजार 750 रुपए के 5366.340 ग्राम जेवर भरा बेग चोरी होने का मामला छापी थाने में दर्ज 11 फरवरी को दर्ज किया गया।
बॉर्डर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक जे.आर. मोथलिया के निर्देश पर बनासकांठा के जिला पुलिस अधीक्षक (एसपी) तरुणकुमार दुग्गल ने मौका-मुआयना कर अलग-अलग टीमें गठित कीं। मौके पर लगे सीसीटीवी कैमरों के आधार पर चोरी में उपयोग की गई बिना नंबर की जीप पालनपुर, दांतीवाड़ा-राणीवाड़ा होकर राजस्थान में सांचोर की ओर जाने का पता लगा।
एसपी ने एलसीबी के निरीक्षक एच.पी. परमार, पालनपुर शहर पूर्व थाने के निरीक्षक बी.के. चौधरी व पेरोल फर्लो स्क्वॉड के उप निरीक्षक के.के. पाटडिया, अमीरगढ़ थाने के उप निरीक्षक एम.के. झाला की टीमों को राजस्थान के आबूरोड, सिरोही, उदयपुर भेजा। स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) के निरीक्षक डी.आर. गढ़वी व एलसीबी के उप निरीक्षक आर.जी. देसाई की टीमों को सांचोर के आस-पास तैनात किया।
टीमों ने सीसीटीवी कैमरों, तकनीकी सोर्स की मदद, पूर्व में पकड़े गए आरोपियों को पकडक़र जानकारी एकत्र की। एलसीबी के अर्जुन स्वरूपा को मुखबिर से जानकारी मिली कि चोरी के मामले में सिरोही के प्रवीणसिंह राजपूत व गिरोह के सदस्यों ने रेकी करने के बाद चोरी को अंजाम दिया। इस बीच, चौधरी, झाला, पाटडिया की टीम ने उदयपुर से सिरोही के प्रवीणसिंह चौहाण को मुखबिर की सूचना पर राजस्थान के पकडऩे का प्रयास किया। ऊपर से गिरने के कारण उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया।
चोरी के आरोपी दांतीवाड़ा तहसील के भावेश सोलंकी को पकड़ लिया। दोनों के कब्जे से 65 लाख रुपए से अधिक के सोने के 1374 ग्राम जेवर, एक पिस्तौल, तीन कारतूस, 11 लाख 88 हजार रुपए नकद समेत 77 लाख 5 हजार 300 रुपए का सामान जब्त किया। दूसरी ओर पुलिस की अन्य टीम ने धानेरा से राजस्थान के जालोर जिले के हापुराम विश्नोई व सिरोही जिले के जयपालसिंह चौहाण को पकड़ा। उनके कब्जे से 28 लाख 59 हजार 800 रुपए के 806 ग्राम सोने के जेवर, 55 हजार 500 रुपए नकद समेत 29 लाख 15 हजार 300 रुपए का सामान और एक पिस्तौल जब्त की। तीनों के कब्जे से कुल 94 लाख 32 हजार 600 रुपए के सोने के 2180 ग्राम जेवर, 12 लाख 43 हजार 500 रुपए नकद, पिस्तौल व कारतूस समेत 1 करोड़ 09 लाख 86 हजार 400 रुपए का सामान जब्त किया गया।
गौरतलब है कि अहमदाबाद में अशोककुमार की आंगडिय़ा पेढ़ी का कर्मचारी प्रकाश वैष्णव राजस्थान के जोधपुर व पाली स्थित पेढिय़ों में जेवर देने के लिए राजस्थान रोड़वेज की अहमदाबाद-जोधपुर बस से 11 फरवरी को रवाना हुआ था।
बनासकांठा : 1 करोड़ रुपए से ज्यादा के जेवर जब्त, तीन आरोपी गिरफ्तार
बनासकांठा : 1 करोड़ रुपए से ज्यादा के जेवर जब्त, तीन आरोपी गिरफ्तार

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.