बैंक ऑफ बड़ौदा का 111वां स्थापना दिवस मनाया

सामाजिक, सामुदायिक गतिविधियां व रक्तदान, पौधारोपण भी

By: Rajesh Bhatnagar

Published: 20 Jul 2018, 11:12 PM IST

वडोदरा. पूर्व महाराजा सर सयाजीराव गायकवाड़-तृतीय की ओर से वर्ष 1908 में स्थापित बैंक ऑफ बड़ौदा का 111वां स्थापना दिवस शुक्रवार को मनाया गया। वडोदरा अंचल की ओर से अलग-अलग स्थानों व शाखाओं में इस अवसर पर विभिन्न सामाजिक और सामुदायिक सेवा गतिविधियां आयोजित की गई।
स्टॉफ. सदस्यों के साथ बैंक की ब्रांडिंग पोशाक में पर्यावरण के प्रति जागरूकता का प्रसार करने के लिए यहां मांडवी मुख्य शाखा से अलकापुरी स्थित बड़ौदा भवन तक आयोजित रैली को बैंक के निदेशक व पूर्व महापौर भरत डांगर ने झंडी दिखाई। इसके बाद वडोदरा की जिला कलक्टर शालिनी अग्रवाल, महाप्रबंधक व अंचल प्रमुख प्रदीप श्रीवास्तव, महाप्रबंधक (मानव संसाधन) कमलेश पटेल, महाप्रबंधक (ग्रामीण एवं कृषि) बी.आर. पटेल, महाप्रबंधक (डिजिटल बैंकिंग) मुकेश त्रिवेदी, अन्य वरिष्ठ कार्यपालकगण एवं बैंक के स्टॉफ सदस्यों की उपस्थिति में केक काटा गया।
अलकापुरी स्थित बड़ौदा भवन में स्वास्थ्य जांच शिविर का उदघाटन किया गया। सदस्यों ने पौधारोपण भी किया। जिला कलक्टर अग्रवाल ने ग्राहकों को प्रतिबद्ध और उत्कृष्ट सेवा प्रदान करने के लिए बैंक के सभी स्टॉफ सदस्यों की सराहना की और अन्य बैंकों की तुलना में बैंक ऑफ बड़ौदा की ओर से उपलब्ध कराए जा रहे उत्पाद को बेहतर बताया। उन्होंने बैंक ऑफ बड़ौदा की ओर से डिजिटलीकरण को बढ़ावा देने के लिए कैशलेस गांव को विकसित करने की पहल के लिए सराहना की।
अंचल प्रमुख व महाप्रबंधक श्रीवास्तव ने स्टॉफ सदस्यों को अपील की कि सभी बड़ौदियन अपने कारोबार के प्रति जागरूक रहें तथा कस्टमर डिलाइट को बढ़ाने के लिए सार्थक प्रयास करें। बैंक के अनुभूति कार्यक्रम के अंतर्गत वडोदरा और अंचल के विभिन्न केंद्रों में सामाजिक गतिविधियों के साथ-साथ रक्तदान शिविर, ग्राहकों के लिए नेत्र जांच व स्वास्थ्य जांच शिविर आयोजित किए गए। इनके अलावा पौधारोपणा, वृद्धाश्रम, अनाथालयों आदि में खाद्य पैकेट का वितरण, स्कूलों/कालेजों में स्कूल बैग का वितरण आदि किया गया।

raising day

आणंद में बाइक रैली, बैग व किट वितरित
आणंद में बैंक ऑफ बड़ौदा के 111वें स्थापना दिवस पर बाइक रैली का आयोजन किया गया। रैली का मुख्य उद्देश्य एवं थीम 'वृक्ष लगाओ-पर्यावरण बचाओ' रखा गया था। बाईक रैली का क्षेत्रीय कार्यालय सहित सभी शाखाओं के स्टॉफ सदस्यों ने रैली में हिस्सा लिया। आणंद क्षेत्रीय कार्यालय के उप महाप्रबंधक प्रदीप कुमार वशिष्ठ, उप क्षेत्रीय प्रमुख सुरेन्द्र गोंड एवं उप क्षेत्रीय प्रमुख एस.पी. शारदा ने झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया।
अमूल डेयरी शाखा से रवाना हुई रैली वल्लभ विद्यानगर से होते हुए पुन: अमूल डेयरी शाखा पहुंची। क्षेत्रीय कार्यालय में बैंक के संस्थापक सयाजीराव गायकवाड़ (तृतीय) की तस्वीर पर माल्यार्पण किया व केक केक काटकर बैंक का स्थापना दिवस मनाया गया। वल्लभ विद्यानगर शाखा में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। अनुपम मिशन के तहत मित्र रिहेबिलेशन सेंटर में पौधारोपण कर बच्चों को मिठाई वितरित की गई। इसके साथ ही टेम्पोलिन भेंट किया गया। विभिन्न शाखाओं की ओर से मूक-बधिर विद्यालयों एवं वृद्धाश्रम में बैग एवं किट वितरित किए गए। क्षेत्रीय कार्यालय की ओर से सांस्कृतिक संध्या का आयोजन भी किया गया।

raising day

वित्तीय योजनाओं का लोकार्पण
बैंक के स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में बैंक ऑफ बड़ौदा के आणंद क्षेत्रीय कार्यालय की ओर से प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत विभिन्न दुग्ध पाउच वितरकों, अमूल डेयरी पार्लरों और अमूल डेयरी से जुड़ी हुई विभिन्न संस्थाओं के लिए वित्तीय योजना का लोकार्पण किया गया।
बैंक ऑफ बड़ौदा की ओर से 111 दुग्ध पाउच वितरकों एवं अमूल दुग्ध पार्लर धारकों को प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत अनुमानित 2-2.5 करोड़ रुपए का व्यवसाय इस खंड के अंतर्गत स्वीकृत किया है। देश का द्वितीय अग्रणी बैंक होने के नाते अमूल के साथ विभिन्न व्यावसायिक अवसरों पर पशुधन के लिए 25.30 करोड़ रुपए का वित्तपोषण स्वीकृत कर वितरित किया गया।
गुजरात में अमूल के 1600 से भी अधिक दुग्ध पाउच वितरकों के लिए बैंक ऑफ बड़ौदा ने प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के अंतर्गत कवर करने की योजना बनाई है। बैंक ऑफ बड़ौदा अपने चैनल फाइनेंसिंग उत्पाद के अंतर्गत अमूल संघ के साथ उनके आपूर्तिकर्ताओं एवं वितरकों को वित्तपोषित करते हुए महत्वकांक्षी व्यवसाय के लिए अग्रसर है। कार्यकारी निदेशक मयंक मेहता ने योजना का लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि गुजरात को-ऑपरेटिव दुग्ध विपणन संघ लिमिटेड (अमूल डेयरी) का बैंक ऑफ बड़ौदा के साथ 38 वर्षों का दीर्घकालिक बैंकिंग व्यवसाय संबंध रहा है।

Rajesh Bhatnagar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned