निकोल में भी लगे बैनर ‘सडक़ नहीं तो वोट नहीं’

निकोल में भी लगे बैनर ‘सडक़ नहीं तो वोट नहीं’

Mukesh Sharma | Publish: Nov, 15 2017 05:21:47 AM (IST) Ahmedabad, Gujarat, India

ना सिर्फ ग्रामीण इलाकों बल्कि अहमदाबाद जैसे विकासशील शहर के कुछ इलाकों में भी लोग चुनाव का बहिष्कार कर रहे हैं। दस्क्रोई विधानसभा के निकोल और कठवाड़ा

अहमदाबाद। ना सिर्फ ग्रामीण इलाकों बल्कि अहमदाबाद जैसे विकासशील शहर के कुछ इलाकों में भी लोग चुनाव का बहिष्कार कर रहे हैं। दस्क्रोई विधानसभा के निकोल और कठवाड़ा के इंदिरानगर हुडको की सोसायटियों में भी चुनाव बहिष्कार के बैनर दिखाए दे रहे हैं।

निकोल-कठवाडा रोड पर सेंवथ डे स्कूल मार्ग पर सत्याग्रह सोसायटी, मेघ मल्हार रेसिडेंसी जैसे एक दर्जन सोसायटी और फ्लैटों के सामने चुनाव बहिष्कार के बैनर लगाए गए। सोसायटी और फ्लैटवासियों का कहना है कि पिछले तीन से चार वर्षों से सडक़ें खस्ताहाल हैं। बारिश के मौसम में पानी भर जाता है, जिससे मच्छर पनपते हैं। जगह-जगह गड्ढे हैं, लेकिन प्रशासन ध्यान नहीं देता। चुनाव के वक्त राजनीतिक पार्टियों के नेता वोट मांगने आते हैं उनको चेताने के लिए जहां सत्याग्रह सोसायटी के गेट के सामने बैनर लगाए गए हैं, जिसमें ‘निकोल वॉर्ड (दस्क्रोई विधानसभा) और ‘खस्ताहाल पड़ी सडक़ का निर्माण कार्य पूर्ण करो और सडक़..., लाइट और बिजली नहीं तो वोट नहीं’ लिखा हुआ है। साथ ही ‘इस इलाके का विकास नहीं करना हो तो यहां किसी को भी वोट नहीं देन चाहिए...। जैसे लिखे हुए बैनर मेघ मल्हार फ्लैट जैसी एक दर्जन सोसायटीवासियों ने लगाए हैं।

स्थानीय निवासी मगनभाई पटेल ने रोष जताते हुए कहा कि उनकी सोसायटी के सामने तीन-चार वर्ष से सडक़ खस्ताहाल हैं, लेकिन महानगरपालिका कोई भी ध्यान नहीं देती। बारिश में बुरा हाल हो जाता है। टूटी-फूटी सडक़ों से परेशान हो चुके हैं।

ये बैनर देखकर शायद नेताओं को कुछ समझ आ जाए। दो हजार से ज्यादा लोग खस्ताहाल सडक़ से प्रभावित हैं।वहीं, दस्क्रोई विधानसभा के कठवाडा गांव में इंदिरानगर कॉलोनी हुडको में सिवरेज उफान मारने की समस्या विकट बनी हुई है। अब तक ग्राम पंचायत ने भी कूड़ादान तक नहीं रखा। चारों तरफ गंदगी पसरा रहती है। जगह-जगह कूड़ों के ढेर लगे रहते हैं। लोगों ने मांग की है कि यदि स्ट्रीट लाइट नहीं लगाई गई, कूड़ादान नहीं रखा गया तो चुनाव का बहिष्कार किया जाएगा।

जीयू विद्यार्थियों ने किया मतदान के लिए प्रेरित

गुजरात चुनावों के दौरान मतदान करने के लिए युवा मतदाताओं को जागरुक करने के लिए सोमवार को गुजरात विश्वविद्यालय में जागरुकता रैली निकाली गई। अहमदाबाद निर्वाचन कार्यालय के स्वीप प्रोग्राम के तहत सुबह निकाली गई इस रैली में एनएसएस के स्वयंसेवकों, विद्यार्थियों ने शिरकत की। जीयू मुख्य भवन के सामने वोट की आकृति बनाकर मतदान के लिए प्रेरित किया गया।

Ad Block is Banned